News

इंजीनियर पति से परेशान पत्नी, कहा- नापता है रोटी का साइज, मेल पर मांगता है जवाब

Created at - March 28, 2018, 7:00 pm
Modified at - March 28, 2018, 7:00 pm

क्या आप रोटी का साइज नापकर खाते हो? घर के काम काज का हिसाब आप MS Excel शीट पर करते हो? जाहिर सी बात है कि आपका जवाब नहीं ही होगा। और आप सोच रहे होंगे कि हम आपसे ये सवाल कर क्यों रहे हैं। दरसअल, हमारे देश में महिला प्रताड़ना की शिकायतें आम हैं। अक्सर आप खबरें देखते होंगे कि दहेज के लिए पति ने पत्नी को प्रताडि़त किया कई बार तो महिलाएं इस प्रकार की प्रताड़ना से परेशान आकर आत्महत्या तक कर लेती हैं। देश में महिला प्रताड़ना को लेकर कई जागरुकता फैलाने के बाद भी कोई असर नहीं हो रहा है।  

 ये भी पढ़े - 75 साल के बुजुर्ग बेटे को वृद्धाश्रम भेजना चाहते हैं 102 साल के युवा पिता

इसबार खबर महाराष्ट्र के पुणे से है, जहां एक इंजीनियर पति अपनी पत्नी द्वारा बनाई गई रोटी का साइज नापता था और अगर रोटी का साइज 20 सेंटीमीटर से कम या ज्यादा होता तो वो उसे प्रताड़ित करता। इतना ही नहीं घर के कामों का ब्यौरा Excel शीट में लेता था और मेल पर जवाब मांगता था।

 ये भी पढ़े - दूसरों के जीएसटी नम्बर से बिल जारी करने पर होगी कार्रवाई

महिला ने बताया कि उसके पति के दिमाग में इंजीनियरिंग इस तरह से हावी हो गई है कि वह उसे निश्चित मेजरमेंट की रोटी बनाने को बाध्य करता है। वह महिला से 20 सेंटीमीटर की रोटी बनवाता है। महिला का कहना है कि जब उसे रोटी परोसी जाती थी तो वह रोटी को नापता है और मेजरमेंट कम या ज्यादा होने पर उससे मारपीट करता है। यही नहीं अगले दिन ब्रेकफॉस्ट में क्या बनेगा, इसकी मंजूरी एक दिन पहले लेनी पड़ती थी। महिला ने कहा कि पति का प्रोटोकॉल फॉलो करते-करते, उसकी जिंदगी दुखद हो गई है। पत्नी का कहना था कि उसने (पति) ने कई बार दबाव डाला कि मैं आत्महत्या कर लूं। लेकिन हमारी एक बेटी भी है और उसके बारे में सोचकर मैं आत्महत्या नही कर पाती हूं, और इस स्थिति में न जी पा रही हूं।

web team IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News