बिलासपुर News

समाधान शिविर में कलेक्टर ने मंच से उतरकर सुनी वृद्धा की समस्या

Created at - March 29, 2018, 12:46 pm
Modified at - March 29, 2018, 12:46 pm

बिलासपुर,  जैसा की पहले ही ज्ञात है इन दिनों सभी जिलों में  लोक सूरज के अंतिम चरण में लोक समाधान का आयोजन किया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत कलेक्टर  पी.दयानंद कल मरवाही विकासखण्ड के ग्राम अण्डी में आयोजित लोक समाधान शिविर में पहुंचे । शिविर में ग्रामीण जन कलेक्टर को समस्याओं से अवगत करा रहे थे तभी 80 वर्षीय वृद्धा सोनमती लड़ खडाते हुए मंच की तरफ आगे बढ़ी । कलेक्टर तुरंत कुर्सी से उठकर मंच के नीचे वृद्धा के पास खुद पहुंचे और उनकी समस्या पूछी । सोनमती ने बताया कि उन्हें पेंशन नहीं मिल रही है। कलेक्टर ने तुरंत एसडीएम को निर्देशित करते हुए कहा कि एक माह के अंदर पेंशन मिल जानी चाहिए ।

 

ये भी पढ़े - पुलिस लाइन में ढही पानी की टंकी आरक्षक की मौत.

 

बता दे कि  समाधान शिविर में कुल 2254 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से सभी आवेदनों का निराकरण किया गया । समाधान शिविर में शिशुओं का अन्नप्राशन एवं गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की रस्म निभाई गयी। कलेक्टर ने जिला खनिज न्यास निधि से आंगनबाड़ी केंन्द्रो के लिए 15 उज्वला योजना  के तहत रसोई गैस कनेक्शन प्रदान किए। शिविर में परिवार सहायता योजना के अन्तर्गत सात लोगों को 20-20 हजार के चेक प्रदान किए गए।

 

ये भी पढ़े - तेज रफ़्तार कार गिरी कुआं में डॉ की मौत

 

    इस अवसर पर कलेक्टर श्री पी.दयानंद ने कहा कि दीर्घकालिक मांगो को निराकरण के लिए शासन स्तर पर भेजा जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की मांगें शासन की योजनाओं की सफलता को दर्शाती हैं। कलेक्टर ने कहा कि दूरस्थ इलाके में संस्थागत प्रसव की दर बढ़ाने की आवश्यकता है जिससे मां और बच्चे स्वस्थ्य रह सकें । शिविर में अपर कलेक्टर श्री बी.एस.उइके , एसडीएम पेंड्रा श्री नूतन कंवर एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

   WEB TEAM IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News