News

134 प्रशिक्षु आईपीएस हुए अपने एग्जाम में फेल

Created at - March 30, 2018, 12:18 pm
Modified at - March 30, 2018, 12:18 pm

परीक्षा का समय चल रहा है ऐसे में अगर बच्चों के साथ साथ अधिकारियों को भी एग्जाम देना पड़े तो सोचिये कैसा लगेगा। इन दिनों  हैदराबाद स्थित सरदार पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में  69वें बैच के प्रशिक्षु  आईपीएस अधिकारियों की पहले चरण की ट्रेनिंग चल रही है।इस ट्रेनिंग के बाद जो रिजल्ट सामने आये है वो चौकाने वाले है इस ट्रेनिंग में  134 प्रशिक्षु  आईपीएस अपने बेसिक कोर्स में ही फेल हो गए हैं। 

 ये भी पढ़े - समाधान शिविर में फूटा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का गुस्सा

 

 

परिणाम स्वरुप जो बात सामने आई है उसमें फेल होने वालों की सूची में भारतीय पुलिस सेवा के अलावा रॉयल भूटान पुलिस, नेपाल पुलिस और मालदीव पुलिस के चयनित प्रशिक्षु शामिल हैं। आपको बता दें कि इस कोर्स के दौरान प्रशिक्षुओं को फॉरेंसिक मेडिसिन, फारेंसिक साइंस, स्पेशल लॉ, क्रिमिनोलॉजी, इंटरनल सिक्योरिटी, एथिक्स एंड एचआर, सीआरपीसी, आईपीसी, आईईए, आईसीटी, इनवेस्टिगेशन, फायरिंग, पीटी, स्वीमिंग, पब्लिक प्रबंधन और संगठन का प्रदर्शन जैसे विषय पढ़ाए गए।

 ये भी पढ़े- राजधानी रायपुर में सुबह चार बजे की गयी प्रेमी की हत्या

30 अक्तूबर के बाद सभी प्रशिक्षु निर्धारित प्रदेश व देश कैडर में दूसरे चरण की प्रैक्टीकल ट्रेनिंग के लिए चले गए। इसी ट्रेनिंग के बीच एनपीए ने सभी प्रदेशों को 69वें बैच के अफसरों का पहले चरण की ट्रेनिंग का रिजल्ट भेज दिया। रिजल्ट में पता चला कि प्रशिक्षण लेने वाले 134 में से ज्यादातर प्रशिक्षु किसी न किसी विषय में फेल हो गए।फेल होने वाले सभी प्रशिक्षु आईपीएस को अब जुलाई में दूसरे चरण की ट्रेनिंग से पहले पहल चरण की परीक्षा दोबारा देनी होगी।

वेब टीम IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News