News

विधानसभा चुनावों से पहले जानिए 'छत्तीसगढ़ के जन का मन', प्रदेश का पहला ओपिनियन पोल

Created at - April 2, 2018, 11:58 am
Modified at - April 2, 2018, 11:58 am

रायपुर। चुनावी साल में छत्तीसगढ़ की जनता का मन टटोलने की एक बड़ी कोशिश अपके पसंदीदा न्यूज चैनल IBC24 ने की है। IBC24 ने छत्तीसगढ़ में जनकारवां नाम के एक अहम मीडिया पहल का हाल में ही समापन किया है। जनकारवां के दौरान ही चैनल ने एक मेगा सर्वे को भी अंजाम दिया है। यह सर्वे छत्तीसगढ़ के पूरे 27 जिलों में किया गया, न केवल सभी जिले बल्कि सारे 90 विधानसभा क्षेत्रों में भी इस सर्वे को चलाया गया। 5 हजार से ज्यादा के विशाल सैंपल साइज के साथ यह सर्वे पूरा हुआ। सर्वे के दौरान 12 सवालों की एक प्रश्नावली मतदाताओं के सामने रखी गई। लोगों से सरकार के कामकाज, प्रदेश में मौजूद पार्टियों की लोकप्रियता, बुनियादी विकास और लोगों की उम्मीदों से जुड़े सवाल पूछे गए। सर्वे में पूछे सवालों के जो जवाब निकलकर आए हैं, और जो तस्वीर इन जवाबों से उभरकर आई है, उसको न्यूज चैनल आईबीसी24, 2 अप्रैल को एक विशेष कार्यक्रम के रूप में शाम 6 बजे से प्रसारित करने जा रहा है। 6 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक यह विशेष कार्यक्रम प्रसारित होगा।

इस कार्यक्रम में प्रदेश की तमाम बड़ी सियासी हस्तियां मौजूद रहेंगी, जिनमें मुख्यमंत्री रमन सिंह, जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, शहरी विकास मंत्री अमर अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेंद्र साहू और छग हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सवन्नी शामिल हैं। IBC24 की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि एक मीडिया संस्थान के तौर पर जनता को उन चीजों के प्रति जागरूक करे, जो हमें देश के जिम्मेदार नागरिक होने में मदद करती हैं।

इसी मकसद से IBC24 ने छत्तीसगढ़ की मौजूदा राजनीति स्थिति का आकलन करने के लिए महा सर्वे करने का बीड़ा उठाया। प्रदेश में अब तक इतना बड़ा सर्वे कभी नहीं हुआ, एक महीने से भी ज्यादा वक्त में हमने यह सर्वे पूरा किया है। सर्वे में लोगों ने खुलकर अपनी राय रखी है, इसमें जो नतीजे निकलकर आए हैं, उनमें से कुछ चैंकाने वाले हैं, पर सारे नतीजे जनता की उम्मीदों, आंकाक्षाओं और सोच की तस्वीर दिखाते हैं। IBC24 का यह विशेष कार्यक्रम छत्तीसगढ़ का ओपिनियन पोल के नाम से प्रसारित हो वाला है। आप इसका सीधा प्रसारण हमारे लाइव टीवी  पर भी देख सकते है। 

 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News