रायपुर News

कलेक्टर पहुंचे पीलिया बस्ती में ,व्यवस्था दुरुस्त करने 15 दिनों की मोहलत

Last Modified - April 3, 2018, 2:06 pm

रायपुर- रायपुर कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने चंगोराभांठा स्थित बीएसयूपी मकान मे रहने वाले लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। ज्ञात हो की शहर में पीलिया फैला हुआ है जिसे ध्यान में रखकर उन्होंने कहा  कि पानी दूषित होने से कई तरह की बीमारियां पनपती हैं। इनसे बचने के लिए आवश्यक है कि पीने के पानी को पहले अच्छे से उबाल ले फिर ठंडा कर उसका उपयोग किया जाए। लोग साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें एवं खाने-पीने की चीजों में सावधानी बरतें। 

ये भी पढ़े - 10th के स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर, गणित का परचा नहीं होगा दोबारा

 

इसके साथ ही कलेक्टर श्री चौधरी ने नगर निगम के अधिकारियों को बीएसयूपी के मकानों के सीवर, नाली, नल पाईप लाईन और पानी टंकी को पन्द्रह दिन में सुधार कर व्यवस्थित करने करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएसयूपी मकानों के मरम्मत कार्य को दो माह के भीतर सुधार करने के निर्देश भी उपस्थित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि कॉलोनी के आसपास भी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इसके लिए नगर निगम द्वारा नियमित रूप से साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जायें। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल सभी घरों में क्लोरिन की दवाई वितरण करने को कहा। ज्ञात हो कि यहां विगत तीन दिनों से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण किया जा रहा है।

वेब टीम IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News