News

रमन सरकार का एक और अभियान ,14 से गांवों में ग्राम सभाएं

Last Modified - April 3, 2018, 5:12 pm

भारतीय संविधान के महान शिल्पीकार  बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर इस महीने की 14 तारीख से  छत्तीसगढ़ की 10 हजार 971 ग्राम पंचायतों के लगभग 20 हजार गांवों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा।जिसके तहत सभी जिले में ग्रामसभाओं का आयोजन किया जा रहा है।  

 

ये भी पढ़े - शिक्षाकर्मियों ने पहले दिन नहीं जांची बोर्ड की कॉपियां

 

   इस कार्यक्रम को और अधिक खास बनाने के लिए  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के सभी ग्रामीणों से ग्रामसभाओं की बैठकों में शामिल होने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पंचायतों के काम-काज में आम जनता की सक्रिय भागीदारी की दृष्टि से ग्रामसभाओं की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जहां ग्राम पंचायतों के काम-काज का हिसाब जनता के सामने रखा जाता है, वहीं ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी जाती है।

ये भी पढ़े - पांच अप्रैल से थम सकते हैं 108 और 102 के पहिये

 

 साथ ही गांवों के विकास के लिए भावी कार्य-योजना का प्रारूप भी ग्राम सभा में जनता से प्राप्त सुझावों के अनुसार तैयार किया जाता है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर ने भी ग्रामीणों से ग्रामसभाओं में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आव्हान किया है।ज्ञात हो की इस कार्यक्रम के लिए सभी जिले के कलेक्टर को अलग से जिम्मेदारी दी गयी है। 

वेब टीम IBC24

 

 

  

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News