News

भाईजान की जमानत पर सुनवाई टलने के आसार, जज का तबादला

Last Modified - April 7, 2018, 10:01 am

जोधपुर | कांकाणी हिरण शिकार केस में अभिनेता सलमान खान की 5 साल की सजा निलंबन पर सुनवाई करने वाले जिला व सेशन न्यायाधीश ग्रामीण रविंद्र कुमार जोशी का देर रात तबादला हो गया है। हालांकि जोशी के साथ 87 से ज्यादा न्यायिक अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। जज जोशी को जिला व सेशन न्यायाधीश सिरोही के पद पर पदस्थ किया गया है। उनकी जगह जिला व सेशन न्यायाधीश जोधपुर ग्रामीण के पद पर चंद्रकुमार सोनगरा को भीलवाड़ा से लगाया है। दूसरी ओर 5 अप्रैल को कांकाणी हिरण शिकार मामले में सलमान को 5 साल की सजा सुनाने वाले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री को एपीओ (पदस्थापन की प्रतीक्षा में) रखा गया है, जबकि इनकी जगह पर समरेंद्र सिंह सिखरवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पद पर लगाया गया है। 

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने की सांप, बिल्ली-नेवले से विपक्ष की तुलना, मोदी को बताया दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता

जज जोशी का तबादला होने पर सलमान की जमानत पर सुनवाई टलने की पूरी संभावना है, क्योंकि सामान्यतया जज का तबादला होने पर वे ऐसे मामलों की सुनवाई नहीं करते हैं। अगले दिन रविवार की छुट्टी होने की वजह से अब इस मामले में सोमवार को ही सुनवाई हो पाएगी। उधर, सलमान के वकील महेश बोड़ा को अंडर वर्ल्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिलने का दावा किया है। बोड़ा ने बताया कि गुरुवार शाम को इंटरनेट कॉलिंग शुरू हुई। उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया। तो शुक्रवार सुबह तक 8 से 10 मैसेज मिल गए। रवि पुजारी के नाम से आए मैसेज में लिखा था ‘सलमान का केस छोड़ दो वरना मार देंगे’। उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी और मैसेज का ब्यौरा सौंप दिया। 

ये भी पढञें- आंधी का असर जमीन से आसमान तक, दो दर्जन फ्लाइट्स डायवर्ट

अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत को भी 3 इंटरनेशनल कॉल्स आईं। उन्होंने जांचे तो वे पाकिस्तान के नंबर थे। सारस्वत ने बताया कि गत साल भी रवि पुजारी ने उन्हें धमकी दी थी। जानकारों का कहना है कि अगर जोशी सुनवाई से इंकार करते हैं तो सलमान के वकील डीजे कोर्ट ग्रामीण की लिंक कोर्ट एडीजे जोधपुर ग्रामीण में सुनवाई रेफर करने का आग्रह कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिए जाने के विरोध में संत समाज ने घेरा सीएम हाउस

सलमान जेल में वीआईपी की तरह ही रह रहे हैं। उन्हें जेल प्रशासन ने दूसरे दिन भी न तो कैदियों की ड्रेस पहनाई न ही जेल का कैदियों वाला खाना ही खिलाया। होटल से मंगवाया खाना खिलाया और पीने को ब्लैक कॉफी दी। रात में सलमान बार-बार सिगरेट फूंकते रहे। मच्छर काटने से नींद नहीं आई। फिर मच्छरों से बचने वाली ट्यूब लगाने के बाद सलमान को नींद आई, तो वे 10 बजे तक सोये रहे। सलमान खान से मिलने और ऑटोग्राफ मांगने वालों का तांता लगा गया। जेलकर्मियों के परिचित बारी-बारी से सलमान से मिलने के लिए पहुंच रहे थे। उसके बैरक के पास बैठे आसाराम इस पर गुस्सा हो गए।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News