रायपुर News

मोदी के दौरे में मौसम का अड़ंगा, 3 दिन आंधी-बारिश के आसार

Last Modified - April 13, 2018, 10:32 am

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम पर मौसम का प्रभाव पड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिन तक मौसम में खराबी रह सकती है। खासकर दक्षिण ज्यादा प्रभावित रहेगा। वहां बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। परिवर्तित चक्रवात को इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- रायपुर को आज मिलेगा इन्क्यूबेशन सेंटर, सीएम रमन करेंगे लोकार्पण

ये भी पढ़ें- उन्नाव-कठुवा रेप केस का विरोध, इंडिया गेट पर कांग्रेस ने किया कैंडल मार्च

उसी के कारण मौसम में नमी है, और तापमान सामान्य डिग्री से 3-4 डिग्री कम है और उत्तर-दक्षिण क्षेत्र में बारिश हो रही है। पूर्वानुमान के मुताबिक 14 तारीख को बस्तर क्षेत्र में दोपहर बाद मौसम करवट लेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान की जानकारी दिल्ली केंद्र को दे दी है। जहां से प्रधानमंत्री कार्यालय को इसकी सूचना भेज दी गई है।  17-18 तारीख से चक्रवात कमजोर हो जाएगा और हवा की दिशा बदलेगी। जिसके कारण 2-3 डिग्री तापमान की बढ़ोत्तरी होगी।

ये भी पढ़ें- वेतन के लाले पड़े शिक्षाकर्मियों को राहत, आबंटन जारी करने के निर्देश

राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को आगामी 24 घण्टे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। भारत सरकार के मौसम विज्ञान केन्द्र लालपुर द्वारा आगामी 24 घण्टो में राज्य के सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग एवं रायपुर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केन्द्र की चेतावनी के चलते राज्य के समस्त कलेक्टरों एवं संभागीय आयुक्तों को सचेत रहने कहा गया है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News