News

उत्तराखंड में एडवेंचर टूरिज्म का मजा, साइकिल से पहाड़ की सैर

Created at - April 13, 2018, 9:49 pm
Modified at - April 13, 2018, 9:49 pm

उत्तराकाशी। उत्तराखंड में नए एडवेंचर टूरिज्म की शुरुआत हुई है। यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए माउंटेन ट्रैक बाइकिंग हिमालय शुरू किया गया है। हर्षिल से गंगोत्री के लिए साइकिल राइडिंग दल रवाना हुआ। गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल ने हरी झंडी दिखाकर दल को रवाना किया। 

यह भी पढ़ें - 17 साल के मुन्ना के माथे पर कुदरत ने लिख रखा है CAT

शुक्रवार को हर्षिल से गंगोत्री तक साइकिल राइडिंग इवेंट के शुभारंभ के अवसर पर डीएम डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि जिले में धार्मिक पर्यटन के अतिरिक्त अनेकों ट्रेकिंग स्थल हैं, जिनमें साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग और एमटीबी हिमालय के सौजन्य से हर्षिल से गंगोत्री तक साइकिल राइडिंग इवेंट का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रशिक्षित युवाओं ने हर्षिल, मुखवा, धराली, जांगला, कोपांग, लंका, भैरवघाटी को जोड़ते हुए सुगम और सुरक्षित यात्रा का संदेश दिया। कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। 

यह भी पढ़ें - पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में भी जाते-जाते थमी ठंड, देखें तस्वीरें

युवाओं को साइकिल राइडिंग के क्षेत्र में अपना भविष्य को संवारने का मौका मिलेगा। खुद डीएम डा. चौहान ने भी साइकिल राइडर्स दल का नेतृत्व करते हुए जांगला तक साइकिल चलाई। वहीं जांगला से मुखवा तक पैदल ट्रेक भी किया। साइकिल राइडर्स दल में हर्षिल से गंगोत्री तक 20 युवाओं तथा 07 युवतियों ने सुरक्षित सफर तय किया। इसमें परशुराम, नकुल, रोहित निर्मल तथा बालिकाओं में पूर्णिमा, प्रियांशी सबसे पहले गंगोत्री धाम पहुंचे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News