रायपुर News

मोदी आज छत्तीसगढ़ को क्या-क्या सौगात देंगे ? देखिए एक नजर

Last Modified - April 14, 2018, 9:00 am

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। नक्सल प्रभावित जांगला में मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे साथ ही रेलमार्ग का लोकार्पण, वनधन विकास केंद्र का शिलान्यास जैसी कई सौगातें प्रधानमंत्री बस्तर की जनता को देंगे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से जगदलपुर पहुंचने के बाद वे हेलिकॉप्टर से जांगला पहुंचेंगे।

 

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है बस्तर विजय का मोदी प्लान

मोदी करीब पांच घंटे बीजापुर के जांगला में रहेंगे, जिसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरा जांगला छावनी में तब्दील कर दिया गया है और 20 हजार से ज्यादा जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश के 12 IAS और 24 IPS वहां पांच दिनों से मौजूद हैं। साथ ही IB, CRPF और एंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी भी वहीं हैं। विशेष कमांडों दस्ते के साथ SPG की टीम 30 बम स्कवॉड के साथ बस्तर में है। कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए PHQ में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

ये भी पढ़े- पीएम पर भूपेश की टिप्पणी से बिफरी बीजेपी, कहा- माफी मांगें बघेल

मोदी का ये चौथा बस्तर दौरा होगा। करीब 30 साल पहले RSS प्रचारक रहते हुए वे बस्तर आए थे। तब उन्होंने तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे के साथ यहां गोयल धर्मशाला में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। फिर वे 7 नवंबर 2013 को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान चुनावी सभा लेने पहुंचे थे। फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद 9 मई 2014 को दंतेवाड़ा के जावंगा आए थे। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए जांगला को दुल्हन की तरह सजाया गया है। दो किलोमीटर सड़क से लेकर कार्यक्रम स्थल तक फ्लैक्स, होर्डिंग्स और रंग-बिरंगे तोरणद्वार ही नजर आ रहे हैं। दीवारों पर बस्तर आर्ट की झलक दिख रही है तो पेड़-पौधों को रंगीन कपड़ों और रोशनी से सजाया गया है। पीएम मोदी का स्वागत बीजापुर के कोसा से बने गमछे से किया जाएगा। इसे यहीं के कोकून उत्पादन केंद्र के कोसे से तैयार किया गया है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News