News

भारतीय खिलाड़ियों का गोल्डन पंच, पदकों का अर्द्धशतक

Last Modified - April 14, 2018, 4:15 pm

ऑस्ट्रेलिया, गोल्डकोस्ट। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज 10वां दिन है। भारत की सुबह की शुरुआत तीन गोल्ड के साथ हुई है। 45-48 किलोग्राम वर्ग में एमसी मैरी कॉम ने नॉदर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। चौथा गोल्ड नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में हालिस किया है।

पांचवा गोल्ड सुमित ने पुरुषों के फ्रीस्टाइल रेसलिंग में हासिल किया। छटा गोल्ड रेसलिंग में विनेश फोगाट ने महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग में हासिल किया है।  

 ये भी पढ़ें- मोदी आज छत्तीसगढ़ को क्या-क्या सौगात देंगे ? देखिए एक नजर

बॉडक्सर गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड हासिल किया है। तो वहीं शूटर संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल शूटिंग में गोल्ड जीता है।नीरज चोपड़ा ने पुरुषों के भाला फेंक प्रतियोगिता में देश को चौथा गोल्ड दिलाया है।

इस तरह से भारत के खाते में कुल 24 गोल्ड आ चुके हैं. पुरुषों के 125 किलोग्राम वर्ग फ्रीस्टाइल रेसलिंग प्रतियोगिता में सुमित ने भारत को 5वां गोल्ड दिलाया है। भारत को छटा गोल्ड रेसलिंग में विनेश फोगाट ने महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग में हासिल किया है। साक्षी मलिक ने महिलाओं के 62 किलोग्राम कुश्ती फ्रीस्टाइल वर्ग में ब्रॉन्ज जीता है।

 

 ये भी पढ़ें- बजरंग पुनिया ने डाला भारत की झोली में 17वां गोल्ड मेडल     

 

मनिका बत्रा ने भी महिला टेबल टेनिस में गोल्ड हासिल किया है। भारत ने अबतक कुल 56 पदक जीते हैं. जिसमें 24 गोल्ड, 14 सिल्वर और 18 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

 

 

 

वेब डेस्कIBC24

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News