रायपुर News

प्रमोशन, वेतन-एरियर्स के मुद्दे पर शिक्षाकर्मी सीईओ से मिले, मांगों के जल्द निराकरण का भरोसा

Created at - April 16, 2018, 6:50 am
Modified at - April 16, 2018, 6:50 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षाकर्मी संघ बालोद के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने जिला पंचायत सीईओ से मुलाकात कर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा की। प्रमोशन, वेतन भुगतान में देरी, एरियर्स सहित अन्य मांगों पर बातचीत की गई। सीईओ ने अधिकांश मांगों को जायज ठहराते उनका निराकरण करने का भरोसा दिलाया है। 

जिले में समस्त प्रकार के लम्बित वेतन भुगतान के मसले पर सीईओ ने बताया कि स्कूल शिक्षा को वेतन भुगतान के लिए 1 अरब 62 लाख का मांगपत्र को भेजा गया है। एक दो दिन के भीतर आबंटन आते ही राशि जारी कर दी जाएगी। 

जिला पंचायत द्वारा व्याख्याता पंचायत की पदोन्नति सूची जारी हुई थी जिसमे एक कनिष्ठ को पदोन्नति प्रदान कर दी गई थी जबकि वरिष्ठ शिक्षक पंचायत जितेन्द्र गजेंद्र को पदोन्नति से वंचित कर दिया गया था, जिस पर शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने आपत्ति जताई। सीईओ जिला पंचायत ने इसे बड़ी त्रुटि मानते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए कनिष्ठ की पदोन्नति को निरस्त करने का आदेश दिया। सहायक शिक्षक पंचायत से शिक्षक पंचायत पद पर जल्द से जल्द पदोन्नति प्रदान करने की मांग करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि लम्बित कला समूह की पदोन्नति की प्रक्रिया जिसका वेरिफिकेशन हो चुका है कि पदस्थापना जल्द जारी होनी चाहिए।   1 अप्रैल 18 की स्थिति में पुनः पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ करने की मांग की गई। विषय विकल्प के पदों को रिक्त पद मानकर वर्तमान पदों का अद्यतन करते हुए पदोन्नति दिया जावे क्योंकि पदोन्नति और क्रमोन्नति नही होने से वर्ग 3 को प्रति माह दस से पंद्रह हजार का नुकसान हो रहा है। और जो अतिशेष है उनका भी समायोजन हो जाएगा।  

सीईओ ने प्रतिनिधि मंडल को बताया कि वर्तमान में ग्रंथपाल वर्ग 2 के 100 पद खाली है जिस पर 7 वर्ष पूर्ण कर चुके ग्रंथपाल वर्ग 3 को पदोन्नत करने की प्रक्रिया जारी है। संघ ने आग्रह किया जो सहायक शिक्षक पंचायत बी लिब की योग्यता रखते हैं उन्हें भी पात्र मानकर इस ग्रंथपाल पदोन्नति में सम्मलित किया जाएगा। 

शालेय शिक्षाकर्मी संघ के इस प्रतिनिधिमण्डल में जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा के साथ प्रदेश संगठन सचिव जितेन्द्र गजेंद्र, दीप्ति शर्मा, ब्लाक अध्यक्षगण-अलेन्द्र यादव,विक्रम राजपूत, राजकुमार भोयर, अमित सिन्हा,देवेंद्र हरमुख सहित अन्य शामिल थे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News