News

कुर्मी समाज में चढ़ा राजनीतिक रंग, हफ्तेभर में चुनाव पर फैसला संभव, कार्यकाल बढ़ाने पर भी विचार

Last Modified - April 16, 2018, 6:01 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मनवा कुर्मी समाज के चुनाव ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। भारी बवाल के बाद का चुनाव रद्द कर दिया गया है, लेकिन आने वाले दिनों में विवाद बढ़ने के आसार हैं। समाज के चुनाव अधिकारी और पदाधिकारी इस मसले पर हफ्ते भर के भीतर बैठक करने की तैयारी में है। जिसमें मतदान पर कोई फैसला लिया जाएगा।

 

कुर्मी समाज के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए रविवार को चंदखुरी को मतदान बंद करना पड़ा था। सवा लाख मतदाता वाले समाज में बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंचे थे, लेकिन चुनाव हंगामे की भेंट चढ़ गया।इस पर आगे की कार्रवाई के ले चुनाव अधिकारी और 10 राज प्रधानों के कोर कमेटी की बैठक हफ्तेभर के भीतर होने की संभावना है।

 

जिसमें तय किया जाएगा कि केंद्रीय अध्यक्ष पद के लिए दोबारा चुनाव होंगे या  नहीं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कलह को देखते हुए वर्तमान अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है। 

ये भी पढ़े -हंगामे की भेंट चढ़ गया कुर्मी समाज का चुनाव, स्थगित करने के ऐलान से बढ़ गया विवाद, देखिए वीडियो

 

समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि फिलहाल विवाद बढ़ने के आसार हैं। क्योंकि समाज में राजनीतिक दलों के हस्तक्षेप के कारण चुनाव को रद्द करने की नौबत आई है। एक पार्टी पुराने अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाना चाहता है, जबकि दूसरी पार्टी के नेता नए सिरे से चुनाव चाहते हैं। ताकि वे अपने समर्थक को अध्यक्ष बना सके। आने वाले चुनाव में सभी पार्टियां पिछड़ों को साधने में लगी हुई हैं। ऐसे में कोई भी उनकी नाराजगी झेलने के मूड में नहीं है।

web team IBC24

Trending News

Related News