News

ऐश्वर्या राय फिटनेस मन्त्र

Last Modified - April 17, 2018, 4:22 pm

ऐश्वर्या रॉय को परफेक्ट ब्यूटी और ब्रेन का मिश्रण कहा जा सकता है,वो बढ़ती उम्र के साथ साथ अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं।आपको बता दें कि ऐश्वर्या  अपने खाने मे  ज्यादातर प्राकृतिक चीजों का प्रयोग ही करती हैं. ऐश्वर्या की त्वचा, बालों और उनकी नीली खूबसूरत आँखें तो ईश्वर की देन है लेकिन उनकी हिफाज़त ऐश्वर्या ने बहुत ही भलीभांति की है, उनके पति अभिषेक का कहना है कि, ऐश्वर्या को खुद के लिए ज्यादा परिश्रम नही करना पड़ता क्योंकि उनकी खूबसूरती प्रकृति की देन है. ऐश्वर्या के बात करने के तरीके और चाल ढाल से उनके अन्दर के आत्म विश्वास का पता चलता है.

 

ऐश्वर्या अपनी सुन्दरता को बनाए रखने के लिए काफी परिश्रम करती हैं, वो तला हुआ भोजन, जंक फ़ूड, पैकेज्ड फ़ूड, एल्कोहल, और स्मोकिंग आदि बुरी आदतों से दूर रहती है. वो अपने आहार में काफी मात्रा में फल और सब्जियों का उपयोग करती है. फल और सब्जी में काफी सारे विटामिन्स, एंटीओक्सिडेंटऔर मिनिरल्स पाए जाते हैं, वो घर का बना हुआ खाना खाना पसंद करती हैं और काफी मात्रा में पानी पीती हैं, पानी शरीर के हानिकारक तत्व को शरीर से बाहर निकालने में सहायता करता है और त्वचा को भरपूर नमी देकर त्वचा को जवान दिखने में मदद करता है.

ऐश्वर्या रॉय अपनी सुन्दरता को बनाए रखने के लिए बेसन, दही और हल्दी का पेस्ट बना कर अपनी त्वचा पर लगाती हैं, और वह दही में खीरे का गूदा मिलकर भी त्वचा पर लगाती हैं. वो अपने चेहरे को धोने के बाद त्वचा के हिसाब से नियमित रूप से मौश्च्राइज़र लगाती हैं, ज्यादातर वो अपनी त्वचा को निखारने के लिए प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल करती हैं.वो मोटापा बढाने वाले भोज्य पदार्थों का उपयोग नही करती हैं, वो ज्यादातर उबली हुई सब्जियां खाती हैं वो अपने खाने में ब्राउन राईस [बिना पोलिश किये हुए चावल] खाती हैं. वो अपने आहार की मात्रा भी कम ही रखती है ताकि शरीर पर फैट न एकत्रित हो पाए.

वो नियमित रूप से जिम जाना पसंद नही करती, वो वाकिंग और जोगिंग पसंद करती हैं. हल्का व्ययाम, पुशअप, पुलअप करती हैं. उन्हें पॉवरयोगा करना ज्यादा पसंद है, क्योंकि पॉवरयोगा में एनर्जी बहुत कनज्यूम होती है, वो लगभग 45 मिनट योग करती हैं, शरीर के अलग अलग हिस्सों के लिए व्ययाम करती हैं.ऐश्वर्या रॉय सुबह उठ कर शहद नीबू को गरम पानी में मिलाकर लेती हैं, नाश्ते में ब्राउन ब्रेड और ओट्स, उनका दोपहर का खाना उबली सब्जियां चपाती और एक कटोरी दाल, रात को खाने में ग्रिल्ड मछली और ब्राउन राईस. इसके अलावा हर दो घंटे के बाद थोड़े सूखे मेवे और फ्रेश फल लेती रहती हैं.ऐश्वर्या रॉय का अपने आप को फिट रखने का मूल मन्त्र है ज्यादा व्ययाम, कम खाना और भोजन में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का पर्याप्त कोम्बिनेशन

web team IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News