News

छत्तीसगढ़ के इस डाॅक्टर की 'माय बेटी' मुहिम को यूएन ने 'नो यूअर गोल्स' में किया शामिल

Created at - April 17, 2018, 5:47 pm
Modified at - April 17, 2018, 5:47 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मशहूर शिक्षाविद डॉक्टर जवाहर सुरी शेट्टी की मुहिम माई बेटी को यूएन की रिपोर्ट में शामिल किया गया है । हाल ही में न्यूयॉर्क से प्रकाशित एसडीजी कैंपेन रिपोर्ट 17-18 में नो यू आर गोल्स के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं और कार्यक्रमों को शामिल किया जाता है। इस रिपोर्ट में महिला सशक्तिकरण एवं बेटी बचाओ अभियान में बेहतर कार्य के लिए शिक्षाविद डॉक्टर जवाहर सूरी शेट्टी की मुहिम माई बेटी को भी शामिल किया है।

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में बंटा 12वीं अंग्रेजी का पेपर

माई बेटी विश्व में लड़कियों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य में बेहतर व्यवस्था एवं सुविधा के लिए काम करती है। पिछले वर्ष बालिकाओं और महिलाओं को प्रेरित करने के लिए विश्व में पहली बार एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस किया गया जिसमें महिला उद्यमी, खिलाड़ी, गायिका, शिक्षक व अन्य क्षेत्र की अचीवर्स ने दूर क्षेत्र तक अपनी सफलता का राज बताया और महिलाओं और लड़कियों को कठिनाइयों का सामना कर जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें - रायपुर-जगदलपुर विमान सेवा 15 मई के आसपास से...

यूएन की इस रिपोर्ट में अपने अभियान को शामिल किए जाने पर डॉक्टर शेट्टी ने कहा कि वह बहुत खुश है और महिला सशक्तिकरण और बेटी की शिक्षा और स्वास्थ्य पर वह हमेशा काम करते रहेंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News