News

मृत्यु के 5 घंटे बाद जिंदा हुए शख्स ने ये बताया ?

Created at - April 22, 2018, 9:55 pm
Modified at - April 22, 2018, 9:55 pm

जब कोई अपना हमें छोड़कर चला जाता है तो वो घड़ी असहनीय दुख की होती है। लेकिन मृत्यु के बाद अगर वही सख्स वापस आ जाए तो?  जी हां!  ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुई!  खबर के अनुसार एक ग्रामीण अपनी मौत के 5 घंटे बाद फिर से जिंदा हो गया! 

यह भी पढ़ें - पूर्व प्रेमी को मिलने बुलाया और कर दिया चाकू से हमला

बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के अतरौली में किरथल गांव के रहने वाले रामकिशोर का कुछ दिन पहले निधन हो गया था. अचानक हुआ ये हादसा परिवार के लिए किसी गहर शोक से कम नहीं था. रामकिशोर की मौत के बाद रिश्तेदारों को खबर कर दी गई और घर पर लोगों का हुजूम जमा होने लगा. परिवार वालों ने रामकिशोर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी! परिवार गहरे शोक में था और इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सब देखते रह गए! अचानक मृतक के शरीर में हलचल हुई. इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए,  रामकिशोर जो की अर्थी पर लेटे हुए थे उठकर बैठ गए और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैं!  गलती से मुझे ले गए थे, अब वापस भेज दिया.  

देखें -

रामकिशोर सिंह को इस तरह बोलता देख वहां का पूरा माहौल बदल गया जो गहरे दुख में उनके चेहरों खुशी को लहर छा गई! आस-पास के इलाके में जिसने भी यह खबर सुनी सीधे रामकिशोर के घर आ पहुंचा. जो भी लोग रामकिशोर से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं उनके मन में बस एक ही सवाल है कि आखिर उन 5 घंटों में हुआ पर हुआ क्या?

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बाॅर्डर पर पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 14 से ज्यादा नक्सली ढे़र

आखिर लोगों के सवालों का जवाब देते हुए  रामकिशोर बोले मुझे  ज्यादा कुछ याद नहीं है लेकिन जहां गया था वहा एक बैठक चल रही थी और कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बारी-बारी बातें कर रहे थे. रामकिशोर ने आगे बताया कि  इस दौरान सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किए और पूछा कि इसे क्यों लाए हो, इसे ले जाओ, अभी समय है. रामकिशन ने बताया कि इसके तुरंत बाद उन्हें एक धक्का सा लगा और जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखा.

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News