News

मारुति सुजुकी पर भारी पड़ेगा सेकेंड जेनरेशन अमेज, 16 मई को लॉन्चिंग

Last Modified - April 26, 2018, 1:21 pm

नई होंडा अमेज ने 2018 इंडियन ऑटो एक्सपो में डेब्यू कर अप्रैल से इसकी बुकिंग्स ओपन कर दी हैं। मारुति सुजुकी डिजायर से इसका मुख्य रूप से मुकाबला है। इसके अलावा ह्यूंदै एक्सेंट, टाटा टिगोर, जेस्ट, फॉक्सवैगन एमियो आदि कॉम्पैक्ट सिडैन से भी इसका मुकाबला होगा। होंडा अमेज का यह नया सेकेंड जेनरेशन माॅडल पहले से ज्यादा शार्प और मैच्योर होगा। इसका डिजाइन भारत के बिकने वाले अकॉर्ड के दसवीं जेनरेशन मॉडल से प्रेरित है। सेकेंड जेनरेशन अमेज को रिवाइज किया गया है। मारुति की डिजायर ने बिक्री में नया बेंचमार्क खड़ा किया तो इसे चुनौती देने के लिए होंडा ने इस कार को तैयार किया है। डिजायर में एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग वील, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सरीखे फीचर्स दिए गए हैं। 

 

फीचर्स: होंडा अमेज के नए मॉडल में क्रूज कंट्रोल, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपॉर्ट करेगा। होंडा अभी इस कार के अन्य डीटेल्स को बाद में रिवील करेगी। 

इंजन: इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शंस मिलेंगे। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। नई अमेज का माइलेज बेहतर होने की उम्मीद है। होंडा मौजूदा अमेज मॉडल के पेट्रोल वर्जन का माइलेज 18 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल मॉडल का माइलेज 25.8 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा करती है। 

कीमत: फर्स्ट जेनरेशन होंडा अमेज की एक्स शोरूम कीमत 5.85 लाख से शुरू होकर 8.5 लाख रुपए तक जाती है। नया मॉडल इसकी तुलना में महंगा होने की उम्मीद है।

 

web team IBC24 


Download IBC24 Mobile Apps