News

विश्व कप 2019 : 5 जून को भारत का पहला मैच, 16 जून भारत-पाक महा मुकाबला

Last Modified - April 24, 2018, 9:36 pm

2019 में इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत की पहली चुनौती  साउथ अफ्रीका होगा ये मैच 5 जून को खेला जायेगा!  5 जून के बाद क्रिकेट फैंस को जिस मैच का बेसब्री से इंतजार रहेगा वो है 16 जून की तारीख। जी हां! 16 जून को ही मैनचेस्टर में होगा भारत-पाकिस्तान महा मुकाबला! आपको बता दें कि  विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अगले साल आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 19 मई तक किया जाएगा.    

लोढ़ा समिति की सिफारिश के अनुसार IPL और किसी अंतरराष्ट्रीय मैच 15 दिनों के अंतर होना जरूरी है और इसी को ध्यान में रखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फैसला किया है कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारत अपना पहला मैच दो जून के बजाए पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.

यह भी पढ़ें - सचिन ने किया अपने बचपन को याद ,रोड में खेला बच्चों के साथ क्रिकेट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहले तय किए हुए कार्यक्रम के मुताबिक न खेलते हुए तीन दिन बाद अपना पहला मैच खेलेगी. इंग्लैंड और वेल्स 30 मई से 14 जुलाई के बीच विश्व कप की मेजबानी करेगा. खबर के अनुसार BCCI के एक अधिकारी ने कहा  कि यह पहला अवसर है जब भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू में मुकाबला नहीं होगा।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps