News

छत्तीसगढ़ संवाद के नए भवन का और आॅडिटोरियम का लोकार्पण करेगें सीएम रमन

Created at - April 26, 2018, 3:45 pm
Modified at - April 26, 2018, 3:45 pm

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह शुक्रवार 27 अप्रैल को शाम 6 बजे नया रायपुर के सेक्टर-19 में जनसम्पर्क विभाग की सहयोगी संस्था ’छत्तीसगढ़ संवाद’ के नवनिर्मित कार्यालय भवन और ऑडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे। संवाद के नये भवन का निर्माण लगभग 30 करोड़ रूपए की लागत से छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा किया गया है, सम्पूर्ण भवन परिसर एक लाख 12 हजार वर्ग फीट जमीन में बनाया गया है। रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस की अध्यक्षता में होने वाले लोकार्पण समारोह में प्रदेश के कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी और आरंग के विधायक नवीन मारकण्डेय विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें - पिता ने तेरह साल की बेटी को बेचा, खरीददार के बेटे ने की रेप की कोशिश, सभी गिरफ्तार 

संचालक जनसम्पर्क तथा छत्तीसगढ़ संवाद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश सुकुमार टोप्पो ने आज बताया कि संवाद का यह नया भवन नया रायपुर में सांस्कृतिक गतिविधियों के एक प्रमुख केन्द्र के रूप में भी उभरेगा। इस भवन में 210 सीटों का अत्याधुनिक वातानुकूलित ऑडिटोरियम भी बनवाया गया है, जो विभिन्न पंजीकृत, शासकीय संस्थाओं को उनके आयोजनों के लिए नियमानुसार निर्धारित किराए पर उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ संवाद के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें - पुलिस को बड़ी सफलता, अबूझमाड़ में 60 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

लोकार्पण समारोह के बाद छत्तीसगढ़ संवाद के नये भवन में अगले दिन 28 अप्रैल को मीडिया संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सवेरे 11 बजे से शाम 7 बजे तक विभिन्न सत्रों में विषय-विशेषज्ञों के व्याख्यान होंगे। इनमें से पहला सत्र ’मीडिया की सामाजिक जिम्मेदारी’ विषय पर, दूसरा सत्र ’प्रिंट मीडिया में रिपोर्टिंग और समाचार लेखन’ पर, तीसरा सत्र ’सामाजिक परिवर्तन में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की भूमिका’ विषय पर होगा। अंतिम सत्र में शाम 6 बजे सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता श्री अनुपम खेर का व्याख्यान होगा। श्री खेर ’नये दौर में पुरानी और नई पीढ़ी के बीच परस्पर संवाद का बढ़ता संकट’ विषय पर व्याख्यान देंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News