News

अपने 41 साथियों की मौत से बौखलाए नक्सली छत्तीसगढ़ में कर सकते है बड़ी वारदात

Last Modified - April 26, 2018, 6:27 pm

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा गढ़चिरौली में 41 साथियों के मारे जाने से नक्सली बौखलाए हुए हैं, ऐसे में वे छत्तीसगढ़ में आतंक फैलाने के लिए सरकारी भवन, स्कूल और पुल पुलिया को निशाना बना सकते है। आईबी ने इस तरह की आशंका जताते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस को अलर्ट किया है। इसके बाद से छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में पुलिस और फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। सरकारी भवनों खासकर आबादी से दूर वाले भवनों में विशेष नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें - पुलिस को बड़ी सफलता, अबूझमाड़ में 60 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण 

छत्तीसगढ़ पुलिस के अफसरों ने भी इस बात को स्वीकारते हुए कहा कि नक्सली इन दिनों पुलिस और फोर्स से सीधे भुठभेड़ की बजाए लैण्डमाइंस विस्फोट कर या फिर सरकारी भवनों और पुल पुलिया और सडक निर्माण में लगी गाड़ियों को निशाना बना कर आतंक फैलाने में लगे हुए है। इधर नक्सलियों ने एसटीएससी एक्ट में संशोधन विधेयक लाने का विरोध कर एसटीएससी समुदाय की मांगों का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें - पिता ने तेरह साल की बेटी को बेचा, खरीददार के बेटे ने की रेप की कोशिश, सभी गिरफ्तार 

इस संबंध में पिछले दिनों सुकमा और दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलियों ने पोस्टर फेक कर 26 नवम्बर यानी आज विरोध दिवस मनाने की अपील की थी ।इसके तहत भी नक्सल प्रभावित इलाकों मे सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी ।नक्सल इलाकों में लगने वाले हाट बाजारों और चलने वाली बसों में बल तैनात किया गया था ।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News