News

कोई शादी के मंडप से तो कोई शादी के ठीक बाद, पुलिस भर्ती में शामिल होने पहुंची बेटियां

Created at - May 3, 2018, 4:16 pm
Modified at - May 3, 2018, 4:16 pm

राजनांदगांव। देश सेवा का जज्बा लिये प्रदेश की होनहार बेटियां इन दिनों राजनांदगांव में आयोजित जिला पुलिस बल की भर्ती में शामिल हो रही हैं। कुछ बेटियां विवाह मंडप से तो कुछ बेटियां विवाह के बाद सीधे भर्ती स्थल तक पहुुंची। देश के प्रति निष्ठा रखने वाली बेटियां अपने हौसले के दम पर राजनांदगांव के 8वीं बटालियन ग्राउड में आयोजित जिला पुलिस बल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने पहुंची।

यह भी पढ़ें - पीसीसी चीफ भूपेश पाटन से नहीं लड़ेंगे चुनाव ! ट्वीट कर दी ये जानकारी

528 पदों पर भर्ती के लिए प्रदेशभर से 1 लाख 40 हजार अभियार्थियों ने फार्म भरा है जिसमें से 29 हजार बेटियां हैं। इन बेटियों का हौसला और उनका जूनून देश सेवा के जज्बे को प्रदर्शित कर रहा है। पुलिस भर्ती में आई कुछ बेटियां ऐसी भी है जो विवाह मंडप से भर्ती रैली में पहुंची हैं तो कुछ बेटियां अपने परिवार के लिए और कुछ बेटियां बचपन के सपनों को साकार करने पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें - रायपुर क्रिकेट स्टेडियम को BCCI ने सराहा, दिया बेस्ट पीच और बेस्ट ग्राउंड का आवार्ड  

राजनांदगांव जिला पुलिस बल की भर्ती के प्रथम चरण में 26 अप्रैल से 10 मई तक महिलाओं की भर्ती आयोजित की गई है। 10 मई के बाद पुरूष वर्ग की भर्ती होगी। सुबह 6 बजे से शारीरिक दक्षता परखने के लिए दौड़, लम्बाई और अन्य परीक्षा के दौर से अभ्यर्थियों को गुजरना पड़ता है लगभग तीन घंटे के इस चरण को पार करने के बाद लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जा रहा है। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News