बिलासपुर News

पीलिया पर निगम की हाई कोर्ट में सफाई, कहा- ‘डाली जा रही है नई पाइप लाइन’

Created at - May 3, 2018, 5:21 pm
Modified at - May 3, 2018, 5:21 pm

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मोवा नहरपारा में फैले पीलिया मामले पर गुरुवार को भी हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रही। सुनवाई के दौरान नगर निगम ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अभी तक 30 से ज्यादा साफ पानी के टैंकरों से की सप्लाई जा रही है। वहीं पेयजल के लिए नई पाइप लाइन डाली जा रही है।

इसी दौरान एक रिपोर्ट में बालोद के गुंडरदेही में भी पीलिया के प्रकोप की बात सामने आई। कोर्ट ने कहा कि मामले पर सुनवाई शुक्रवार को भी जारी रहेगी सुनवाई

बता दें कि मंगलवार को ही हाई कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान नगर निगम को आदेश दिया था कि मोवा, नहरपारा कांपा इलाके में पीलिया प्रभावितों को 48 घंटे के अंदर प्रभावितों को शिफ्ट करने का आदेश दिया था, हालांकि बुधवार को स्वयं हाई कोर्ट ने ही इस आदेश को स्थगित कर दिया।

यह भी पढ़ें : ‘आधार’ को दूसरे देशों में लागू करवाना चाहते हैं बिल गेट्स, वर्ल्ड बैंक को कर रहे फाइनेंस

इलाके में पिछले 2 महीने में पीलिया से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मोवा, नहरपारा कांपा इलाके में सड़ी हुई और नालियों के अंदर से गुजरती हुई पाइप लाइन से हो रहे पानी की सप्लाई के चलते 250 लोगों में पीलिया के लक्षण पाए गए थे। इसे देखते हुए हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए न्यायमित्र को इलाके का जायजा लेने के लिए भेजा था।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News