News

वॉलमार्ट की हो सकती है फ्लिपकार्ट, डील पूरी होने के करीब

Created at - May 4, 2018, 11:39 am
Modified at - May 4, 2018, 12:02 pm

नई दिल्ली -ऑन लाइन शॉपिंग के लिए नंबर वन मानी जाने वाली कम्पनी फ्लिपकार्ट  अब वॉल्मार्ट के पास जा रही है जिसके चलते कम्पनी के  को-फाउंडर और एग्जेक्यूटिव चेयरमैन सचिन बंसल अब अपनी कम्पनी को  गुडबाय बोलने के मूड में हैं। दरअसल अमेरिका की बड़ी रिटेल कंपनी वॉल्मार्ट फ्लिपकार्ट  को खरीदने की तैयारी में है.

 रिपोर्ट्स के मुताबिक डील अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. हालांकि, अब खबरें आ रही है कि सचिन बंसल फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए तैयार नहीं है. इसीलिए उन्हें कंपनी के सीईओ पद से हटाया जा सकता है. आपको बता दें कि अमेरिका की दो बड़ी दिग्गज कंपनी अमेजन भी फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए दांव लगायी थी लेकिन वॉल्मार्ट ने बाज़ी मार ली है। 

ये भी पढ़े -नया रायपुर से पदयात्रा पर निकले किसान पहुंचे नांदघाट, बिलासपुर एनआरडीए को सौपेंगे ज्ञापन

 

अब तक फ्लिपकार्ट के लिए दिए गए प्रस्ताव 

अमेरिका की कंपनी अमेजन ने भारत के ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट के 60 प्रतिशत शेयर खरीदने का औपचारिक प्रस्ताव दिया है. ऐमजॉन ने फ्लिपकार्ट को 200 करोड़ रुपये की ब्रेकअप फी देने का भी प्रस्ताव दिया था .

ये भी पढ़े -हबीब तनवीर का ‘चरणदास चोर’ तरस रहा इलाज के लिए

आपको बता दे की सचिन बंसल और बिन्नी बंसल  ने मिलकर 5 सितंबर 2007 को लगभग 11 साल पहले  फ्लिपकार्ट कम्पनी की स्थापना की थी। शुरू में खुद सचिन बंसल और बिन्नी बंसल स्कूटर से किताबो की बिक्री करने जाते थे और बुकशॉप के सामने खड़े होकर पेम्फलेट बांटा करते थे.सचिन बंसल और बिन्नी बंसल की मेहनत रंग लाई और 2008 में फिल्पकार्ट ने 40 मिलियन की बिक्री कर दी.ऐसा देखने के बाद इन्वेस्टर भी कंपनी की तरफ आकर्षित हुए और कई बड़े इन्वेस्टर्स ने पैसा लगाया.मौजूदा समय में कंपनी की वैल्यू करीब 1.12 लाख करोड़ रुपये बताई जा रही है.

web team IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News