राजनांदगांव News

किशोर साहू स्मृति अलंकरण से नवाजे गए श्याम बेनेगल, देखें वीडियो

Created at - May 4, 2018, 7:32 pm
Modified at - May 4, 2018, 7:45 pm

राजनांदगांव। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज राजनांदगांव में आयोजित किशोर साहू स्मृति राष्ट्रीय अलंकरण एवं सम्मान समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने यहां सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल और छत्तीसगढ़ी सिनेमा में अपना योगदान देने वाले रायपुर के मनोज वर्मा को राज्य अलंकरण से सम्मानित किया।

शहर के पद्मश्री गोविन्दराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस समारोह में मुख्यमंत्री के हाथों मुम्बई के सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल को हिन्दी सिनेमा में निर्देशन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए राष्ट्रीय अलंकरण से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी सिनेमा के क्षेत्र में निर्देशन, पटकथा लेखन आदि में उत्कृष्ट कार्यों के लिए रायपुर के मनोज वर्मा को किशोर साहू स्मृति राज्य अलंकरण से नवाज़ा। सम्मान समारोह की अध्यक्षता संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल ने की।

यह भी पढ़ें : जीएसटी नेटवर्क बनेगी सरकारी कंपनी, चीनी पर सेस लगाने मंत्रीसमूह करेगा विचार

 इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि किशोर साहू ने राजनांदगांव सहित छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाया है। हिंदी सिनेमा में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। अलंकरण समारोह में मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती दीपक विराठ और 100 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले राजनांदगांव के कलाकार नथ्थू दादा को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की मंच से घोषणा की।

समारोह में दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक ‘भारत एक खोजके पटकथा लेखक और कई पुरस्कारों से सम्मानित अशोक मिश्रा, कला निदेशक जयंत देशमुख और फिल्म अभिनेता रघुवीर यादव सहित स्वर्गीय किशोर साहू के सुपुत्र विक्रम साहू भी विशेष रूप से मौजूद थे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News