News

Jio नए धमाके की तैयारी में, मिलेगा 1.1TB मुफ्त डाटा

Last Modified - May 5, 2018, 6:47 pm

नई दिल्ली। लोगों को लंबे समय तक मुफ्त कॉल और इंटरनेट डाटा देकर बाजार में उतर कर टेलिकॉम सेक्टर में जबरदस्त हलचल पैदा करने वाली कंपनी Jio अब ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेक्टर में तूफान लाने की तैयारी में है।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली यह कंपनी अब अपने जियोफाइबर सर्विस पर भी ज्यादा फोकस करने जा रही है ताकि ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में कब्जा जमा सके।

इसके लिए कंपनी अब देश के चुनिंदा शहरों में 1.1TB (टेराबाइट) मुफ्त डाटा के साथ अपनी हाई-स्पीड फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन देना शुरू कर चुकी है। इस कनेक्शन में डाटा स्पीड 100Mbps है। इस सेवा की व्यवसायिक तौर पर शुरुआत Jio इस साल के दूसरी छैमाही में करेगी।

खबरों के अनुसार FTTH प्लान में कंपनी शुरु में तो 100 Mbps की स्पीड के साथ 100GB डाटा देगी। जब यह 100जीबी का डाटा खत्म हो जाएगा तब उपभोक्ता 1 महीने में 25 बार 40जीबी तक का डाटा मुफ्त में ही रिचार्ज करवा सकेंगे। इसका अर्थ यह हुआ कि उपभोक्ता को एक महीने में कुल 1100 जीबी डाटा मुफ्त में मिलेगा।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के इस गांव में 22 साल बाद निकली किसी लड़के की बारात, जानिए वजह

कहा जा रहा है कि FTTH प्लान को कंपनी घरेलू और बिजनेस क्लास दोनों तरह के उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च करेगी। साथ ही उपभोक्ताओं को बिना केबल की ही घर के कोने-कोने तक वाईफाई कवरेज देने के लिए जियो 'एक्सटेंड' का भी विकल्प कंपनी देगी।

जियोफाइबर कनेक्शन लेने के लिए उपभोक्ता को अमानत राशि के रुप में साढ़े चार हजार रुपए देना पड़ेगा, यह राशि ब्याज रहित होने के साथ रिफंडेबल होगी। बता दें कि अभी तक कंपनी देशभर में 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा का ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क बिछा चुकी है।

गौरतलब है कि कंपनी अभी जियोफाइबर सर्विस मुंबई, अहमदाबाद, नई दिल्ली, चेन्नई, वड़ोदरा और जामनगर जैसे शहरों में उपलब्ध करा रही है।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News