रायपुर News

पुनिया ने कहा-‘ये सिर्फ विकास की हवा बना रहे', रमन ने ली चुटकी-‘मौसम आया है, अब सब आएंगे’

Created at - May 6, 2018, 1:00 pm
Modified at - May 6, 2018, 1:01 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है, ‘ये सिर्फ हवा बना रहे हैं कि हमने बहुत विकास किया जबकि हकीकत यह है कि जमीन पर कोई विकास नहीं हुआ है। केवल कागजी विकास सरकार का है। देश में कुल साढ़े 6 लाख गांव हैं। जब यह केंद्र सरकार बनी थी तब सिर्फ साढ़े 18 हजार गांव बचे थे जहां बिजली नहीं पहुंची थी, बाकी सब गांव में केंद्र की यूपीए सरकार ने बिजली पहुंचा दी थी। लगभग एक लाख 07 हजार गांव में यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में बिजली पहुंचाई गई, ये आंकड़े इसी सरकार ने जारी किए है। ये तो 4 साल में साढ़े 18 हजार गांव में बिजली नहीं पहुंचा पाए, ये इनकी गवर्नेंस के उपर प्रश्नचिन्ह लगाता है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे के बारे में भी मीडिया से बात की, वहीं मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राहुल के प्रस्तावित प्रवास पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘मौसम आया है अब सब आएंगे’।

पुनिया ने कहा, इन्होंने घोषणा की कि हर गांव में बिजली पहुंच गई, लेकिन जशपुर के 3 गांव जहां पत्थलगड़ी की बात हो रही है और विवाद चल रहा है, उन तीनों गांव में बिजली नहीं पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स भी आई कि बस्तर के 122 गांव में बिजली अभी तक नहीं पहुंची है। ये क्या दावे हैं, सरकार स्पष्ट रुप से बताए कि ये गांव हैं जहां बताया गया कि बिजली नहीं पहुंची, और नहीं पहुंची तो क्यों नहीं पहुंची और आपने ऐसा झूठा दावा क्यों किया।

यह भी पढ़ें : भाजपा विधायक के बोल- ‘जब से बाल विवाह पर रोक लगी, तब से लव जिहाद का बुखार चालू’

 

 

 

वहीं उन्होंने राहुल गांधी के प्रस्तावित प्रवास के दौरान आयोजित संवाद कार्यक्रम के बारे में कहा कि वे दो जगह दुर्ग और बिलासपुर में संवाद करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही कहा है कि कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच की दीवार टूटनी चाहिए। वे जब आएंगे तो पारा, टोला अनुभाग और बूथ के कार्यकर्ताओं से सीधी बात करेंगे, बीच में कोई नेता नहीं होगा। इससे कार्यकर्ता अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

उन्होंने बताया कि संवाद कार्यक्रम रायपुर में है, जशपुर के सीतापुर में है। फिलहाल दुर्ग और बिलासपुर को चुना है। आगे चलकर हर संभाग में जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई विधानसभा सीट विशिष्ट नहीं है, 90 की 90 सीट हमारे लिए विशिष्ट है। हर विधानसभा को जीतने का हमारा प्रयास होगा, उसी के लिए स्ट्रेट्जी है।

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News