यहां के लोगों ने एक साथ खरीदी थी 101 BMW कारें, आज दुनियाभर में यहां के टेक्निशियन की मांग

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 07 May 2018 01:35 PM, Updated On 07 May 2018 01:35 PM

औरंगाबाद। भविष्य के गर्त में दबी संभावनाओं को देखकर लिए गए फैसले सदैव सुखकर साबित होते है। इस विचार को जीवंत रूप दिया महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित पाॅलिटेक्निक काॅलेज ने, जहां आज से 9 साल पहले लिये गए एक फैसला ने छात्रों के सुनहरे भविष्य की नीव रखी दी। औरंगाबाद का पाॅलिटेक्निक काॅलेज अब दुनियाभर की लग्जरी कार कंपनियों को अपने यहां तैयार एक्सपर्ट टेक्नीशियन मुहैया करा रहा है। शहर के साथ ही प्रदेश और दुनियाभर में लग्जरी कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए काॅलेज प्रबंधन ने अपने यहां एडवान्स कोर्स इन आॅटोमोटिव मैकेट्राॅनिक्स का कोर्स शुरू किया।

यह भी पढ़ें -  रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से कूदा युवक, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान...

इस कोर्स में लग्जरी कारों में उपयोग की जाने वाली टेक्नोलाॅजी समझाने से लेकर मरम्मत तक की पूरी ट्रेनिंग दी जाती है। काॅलेज प्रबंधन ने बताया कि अभी तक यहां तैयार 157 एक्सपर्ट अलग-अलग कंपनियों में अपनी सेवा दे रहे है। इनमें 8 लड़कियां भी शामिल हैं। प्रबंधन के अनुसार 20 छात्रों को सऊदी अरब, कतर और जर्मनी समेत यूरोप के कई देशों में नौकरी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें - अब 17 जुलाई को होगी सलमान की याचिका पर सुनवाई, काला हिरण शिकार मामले में दोषी है सलमान

 

ऐसा नहीं है कि यहां के लोग सिर्फ लग्जरी कारों की मरम्मत और उनकी टेक्नाॅलिजी पर ही काम कर रहे, यह शहर 2010 में उस समय सुर्खियों में आ गया जब यहां के लोगों ने एक साथ 101 बीएमडब्ल्यू करें खरीदी। यह कोर्स अभी औरंगाबाद के अलावा तिरूवनंतपुरम, दिल्ली और पुणे में चलाया जा रहा है। 

 

वेब डेस्क,IBC24

Web Title : Technicians To Luxury Car Companies :

ibc-24