News

इसे पढ़कर भारतीयों को होगा गर्व, पाकिस्तानियों को आ सकती है शर्म

Last Modified - May 7, 2018, 3:36 pm

लंदन : ब्रिटेन से ऐसी खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर भारतीय अपने आप में तो गर्व कर सकते हैं लेकिन पाकिस्तान के नागरिकों को शर्म आ सकती है। हालिया सर्वे में यह जानकारी आई है कि ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय लोगों की छवि भारत के अन्य पड़ोसी देशों के नागरिकों की छवि से बहतर है। सर्वे की मानें तो ब्रिटेन में पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों की छवि बहुत ही नकारात्मक है। याद दिला दें कि कई भारतवंशी ब्रिटेन के जाने-माने नागरिकों में गिने जाते हैं।

अप्रैल में हुए यूजीओवी (YouGov) के सर्वेक्षण में 1,668 ब्रिटिश नागरिकों सवाल पूछे गए। इनमें ब्रिटेन के जीवन को सहज बनाने में दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों के प्रवासियों के योगदान से जुड़े कई सवाल थे। इसमें ब्रिटेन को बेहतर बनाने में भारतीय प्रवासियों को +25 अंक मिले। जबकि पाकिस्तानी प्रवासियों को -4 और बांग्लादेशी प्रवासियों को -3 अंक मिले। माना जा रहा है कि ब्रिटेन में होने वाली कई घटनाओं में पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के शामिल होने के कारण यह नकारात्मकता आई होगी।

यह भी पढ़ें : महाभियोग प्रस्ताव पर नायडू के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

 

हालांकि यह भी एक तथ्य है कि कई पाकिस्तानी नागरिक ब्रिटेन में बहुत से अच्छे पदों पर हैं। स्वयं लंदन के मेयर सादिक खान भी पाक मूल के हैं।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News