रायपुर News

ये हैं छत्तीसगढ़ के होनहार, जानिए सक्सेस मंत्र और उनके लक्ष्य..उन्हीं की जुबानी

Created at - May 9, 2018, 3:17 pm
Modified at - May 9, 2018, 3:17 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाले जशपुर के यज्ञेश चौहान से मुख्यमंत्री रमन सिंह ने फोन पर बात कर बधाई दी है। यज्ञेश चौहान ने दसवीं में 98.33% के साथ टॉप किया है।

बिलासपुर के अनुराग दुबे 97.67% के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। अनुराग ने IBC24 से रूबरू होकर अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत और अपने पैरेंट्स को दिया है। 

 

वहीं रायपुर के मोहित साहू ने 97.50% के साथ दसवीं बोर्ड की परीक्षा में चौथा स्थान पाया है। हमारे संवाददाता स्टार जैन ने मोहित से वीडियो कॉल के जरिए बात की। मोहित की उपलब्धि पर उनके टीचर और पैरेंट्स काफी खुश हैं। 

कोरबा की विनिता पटेल ने दसवीं की परीक्षा में 97% लाकर छटवां स्थान प्राप्त किया है। विनिता कोरबा की सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ती हैं। विनिता की कामयाबी पर उनके परिजन खुशी जाहिर की है।

पेंड्रा की अंशिका श्रीवास्तव में दसवीं की परीक्षा में 10वां स्थान पाया है। अंशिका 96.33% के साथ टॉप टेन में 10 स्थान पर रहीं। अंशिका की कामयाबी पर उनके टीचर्स और पैरेंट्स ने खुशी जताई है। 

वहीं रायपुर के हरिश कुमार ने 12वीं के मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है। हरिश ने टॉप टेन में 10वां स्थान हासिल किया है। 

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आज जारी कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के नतीजों में सफलता हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा है कि वे भविष्य में भी पूरी लगन और मेहनत से निरंतर आगे बढ़ते रहें तथा अपने घर-परिवार, राज्य और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने परीक्षा में असफल विद्यार्थियों को निराश नहीं होने की सलाह दी और कहा कि इसे ही चुनौती मानकर आगे बढ़ें, सफलता निश्चित ही आपके कदम चूमेगी।

ये भी पढ़ें- सीजी बोर्ड के नतीजे घोषित, 12वीं में 77 और 10वीं में 68.04 फीसदी पास

वहीं सीजी बोर्ड 10वीं-12वीं में बेहतर प्रदर्शन करने पर छात्रों को स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने भी बधाई दी है। शिक्षा मंत्री ने छात्रों के बेहतर प्रदर्शन के लिए सरकार की शिक्षा प्रणाली की तारीफ की। परीक्षा में असफल रहने वालों छात्रों को स्कूल शिक्षा मंत्री ने निरान न होने की हिदायत दी है। असफल छात्रों को केदार कश्यप ने नई ऊर्जा के साथ फिर से कोशिश करने की बात कही है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News