News

फोर्ब्स की टॉप टेन ताकतवार हस्तियों की सूची में पीएम मोदी

Created at - May 9, 2018, 6:14 pm
Modified at - May 9, 2018, 9:45 pm

न्यूयॉर्क ,मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने आज एक सूची जारी की है। जिसके हिसाब से  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया की 10 सबसे ताकतवर हस्तियों में 9 वें पायदान पर जगह मिली है. आपको बता दें कि इस बार चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पहला स्थान मिला है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दूसरा स्थान मिला है। फोर्ब्स  ने दुनिया के 75 सबसे ताकतवर लोगों की सूची जारी करते हुए कहा है कि धरती पर लगभग 7.5 अरब लोग हैं , लेकिन इन 75 पुरुषों एवं महिलाओं ने दुनिया को बदलने का काम किया है.

 फोर्ब्स की दुनिया के 75 सबसे ताकतवर लोगों की सूची- 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  चिनफिंग ने पिछले लगातार चार सूची में तीसरे पायदान पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप, चौथे पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और पांचवें पर अमेजन प्रमुख जैफ बेजोस हैं. 

 

मोदी के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (13 वें ), ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (14), चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग (15), एपल के सीईओ टिम कुक (24) को रखा गया है. रिलांयस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में मोदी के अलावा स्थान पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. वहीं , माइफ्रोसॉफ्ट के सीईओ भारतीय मूल के सत्य नडेला को 40 वें पायदान पर रखा गया है. 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News