News

कर्नाटक में बोले राहुल गांधी- ‘भाजपा हिंदू होने का मतलब नहीं जानती’

Created at - May 10, 2018, 12:36 pm
Modified at - May 10, 2018, 12:36 pm

बेंगलुरू। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज कर्नाटक में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेंद्र मोदी समेत भाजपा पर करारा हमला किया। राहुल ने राफेल डील पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा में गंभीरता की भारी कमी है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव कैंपेन के दौरान यहां के लोगों से काफी कुछ सीखा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने राफेल डील पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस डील में नियमों का पालन नहीं किया गया, बल्कि यह डील दोस्तों को खुश करने के लिए की गई है।

अपने पीएम बनने को लेकर दिए गए बयान पर पीएम मोदी के तंज पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने कर्नाटक में मुद्दों को भटकाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने यहां के लिए कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री दलितों का मुद्दा क्यों नहीं उठाते हैं। वे भ्रष्टाचार की बात करते तो हैं लेकिन येदियुरप्पा तो भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भी जा चुके हैं, इसके अलावा रेड्डी ब्रदर्स ने कर्नाटक के लोगों का पैसा लूटा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी की चीन यात्रा पर कहा कि ‘प्रधानमंत्री मोदी बिना एजेंडा के चीन गए थे जबकि एजेंडा डोकलाम था। पीएम ने वहां पर जाकर डोकलाम के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला

यह भी पढ़ें : मदद मांगी तो सुषमा ने दिया जवाब- ‘भारत प्रशासित कश्मीर कोई जगह ही नहीं है

 

खुद को चुनावी हिंदू कहे जाने पर राहुल ने कहा कि ‘ भाजपा को मेरे मंदिर जाने से दिक्कत है, भाजपा हिंदू होने का मतलब नहीं जानती है। वहीं पीएम द्वारा सोनिया को इटालियन कहे जाने के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि मेरी मां ने देश के लिए कुर्बानी दी, उन्होंने बहुत सहा है। क्या निजी हमले करना सही है?

बता दें कि भाजपा ने सोनिया गांधी को उनके इटली वाले नाम 'माइनो' कहकर पुकारा था।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News