रायपुर News

विकास यात्रा से पहले रमन का कांग्रेस पर हमला- विकास विरोधी छवि के कारण जनता ने किनारे बिठाया

Created at - May 11, 2018, 1:00 pm
Modified at - May 11, 2018, 2:30 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ रमन सिंह ने 12 मई से प्रस्तावित विकास यात्रा पर निकलने से कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विकास को नकारा है और इसी का नतीजा है कि जनता ने उन्हें किनारे बैठा दिया है। विकास का विरोध करने का अर्थ है कि छत्तीसगढ़ की ढ़ाई करोड़ जनता का विरोध है, क्योंकि साल 2003 से 2018 तक राज्य का व्यापक विकास हुआ है। कांग्रेस डॉ रमन का विरोध करें, लेकिन विकास का विरोध उचित नहीं है। सीएम ने बताया कि इस यात्रा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केन्द्रीय मंत्री और दूसरे राज्यों के सीएम शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों का टूटा सब्र, अब महापंचायत में बनेगी आंदोलन की रणनीति

सीएम ने विकास यात्रा से पहले मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि साल 2003 से विकास का सिलसिला चल रहा है। राज्य की जनता को भय-आतंक और भूख पलायन की पीड़ा से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा उन हजारों-लाखों किसानों-मजदूरों और हितग्राहियों के लिए है, जिन्हें उनका हक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विकास यात्रा के दौरान 29 हजार पांच सौ करोड़ के कार्यों के भूमि पूजन और शिलान्यास किए जाएंगे। इसमें सड़क पानी और बिजली के विकास कार्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- रमन ने शिक्षाकर्मियों को दिए खुशखबरी के संकेत, जल्दबाजी न करें,पक्ष में है सरकार

सीएम ने बताया कि 50 लाख स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। इसके अलासा 17 सौ करोड़ के बोनस और 7 सौ करोड़ के तेंदूपत्ता बोनस का वितरण किया जाएगा।  मुख्यमंत्री पहले चरण में 62 विधानसभाओं का भ्रमण करेंगे। 38 स्वागत सभाओं, 53 रोड शो का आयोजन किया जाएगा। वे 21 स्थानों पर रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद 16 अगस्त से 30 सितंबर तक दूसरे चरण का विकास यात्रा निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ें- जानिए क्या है रमन की विकास यात्रा का रूट चार्ट, 12 मई से होनी है शुरु

सीएम ने बताया इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, थावरचंद गहलोत के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह, देवेन्द्र फणनवीस और रघुवर दास भी शामिल होंगे।

 

वेब डेस्क IBC 24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News