राजगढ़रायगढ़ News

पानी की तलाश में भालू ने मचाया हाहाकार, 3 घायल

Last Modified - May 11, 2018, 6:31 pm

रायगढ़। पानी की तलाश में जंगल से भटक कर दूर गांव में पहुंचे एक भालू ने 3 गांव में हड़कंप मचा दिया है। उसने तीन लोगों को भी घायल कर दिया। शुक्रवार की सुबह पांच बजे सारंगढ नगर से 10 किलोमीटर दूर ग्राम भंवरा दादर में भालू को शौच के लिए गए एक वृद्ध ने सबसे पहले देखा। भालू ने वृद्ध पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया।

 घायल बुजुर्ग ने बताया कि वह भालू के हमले से बचने के लिए डेम के पानी में घुस गया तब जाकर उसकी जान बची। इसके बाद सवेरे 6 भालू ग्राम सेंदराभांठा पहुंच गया और वहां भी भालू ने दो युवकों को घायल किया है।

जब लोग ग्रामीण भालू को दौड़ाने लगे तो वह एक ग्रामीण कुबेर यादव के घर में घुस गया और घर के मवेशी बांधने के कोठे में जाकर छिप गया। गांव में भालू घुसने की खबर से ग्रामीण भयभीत होकर अपने अपने घरों की छत पर जाकर चढ़ गए थे।

यह भी पढ़ें : जोसेफ के साथ और भी नाम भेजने पर हुई चर्चा, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अगली बैठक 16 को

ग्रामीणों ने इसकी सूचना सवेरे 6 बजे ही वन विभाग को दे दी थी, लेकिन वन अमला करीब डेढ़ घंटे बाद वहां पहुंचा। सारंगढ़ वन विभाग की टीम बिना किसी तैयारी के आनन-फानन में ग्राम सुंदरा भाटा पहुंची थी। ऐसे में भालू को पकडऩे के लिए पास के गांव उलखर के एक मछुआरे से जाल मांगा गया। वन अमले ने भालू को मवेशी के कोठे में चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से उसे जाल में बांध दिया गया।

इसके बाद थोड़ी मशक्कत कर भालू ने उस जाल को फाड़ दिया और ग्राम ग्राम सूलोनी की ओर भाग निकला।  रास्ते में उसने ग्राम सूलोनी के ही एक युवक को घायल कर दिया। इसके बाद वह खेतों में होते हुए ग्राम डोमाडीह के एक खेत की मेड़ पर स्थित एक पेड़ पर चढ़ गया।

यह भी पढ़ें : पोखरण-2 परमाणु परीक्षण के 20 बरस, धमाकों की गूंज से दहला था दुश्मन देश

जिन गांवों में भालू का तांडव मचा है वे गांव जंगल से काफी दूर है। ऐसे में माना जा रहा है कि भालू पानी की तलाश में ही गांव की ओर आया होगा। ग्रामीणों का कहना है कि इतनी भीषण गर्मी में भालू सहित अन्य जंगली जानवर पानी की तलाश में गांव की ओर पलायन कर रहे हैं और ग्रामीण इसका शिकार हो रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भालू गोमर्डा अभ्यारण्य, मलदा परसकोल होते हुए वह ग्राम भंवरा दादर पहुंचा होगा।

भालू के हमले में अलग-अलग गांव के लोग घायल हो गए हैं। इसमें ग्राम सुंदरभाठा निवासी गंगा राम (80), गणेशी बाई (65) हैं। इसके अलावा रामकुमार (35), ग्राम भंवरादादर निवासी नान्हू राम निषाद (70) शामिल हैं।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News