दंतेवाड़ा News

रमन की कांग्रेसियों को चुनौती- ‘राहुल को राजनांदगांव घुमाएं और वैसा ही विकास अमेठी में करके दिखाएं

Created at - May 12, 2018, 2:05 pm
Modified at - May 12, 2018, 2:05 pm

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में भाजपा की चौथी बार सरकार बनाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शनिवार को दंतेवाड़ा से विकास यात्रा की शुरुआत की। यहां अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम विकास यात्रा निकाल रहे हैं और कांग्रेसी विकास का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने राजनांदगांव में विकास खोजने पहुंचे कांग्रेस नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राजनांदगांव लाएं, उन्हें वहां का विकास दिखाएं और उनसे पूछें कि क्या राहुल 20 सालों में भी अमेठी को ऐसा बना पाएंगे। अमेठी तो इतने सालों बाद भी पिछड़ा हुआ है।

मां दंतेश्वरी देवी के जयकारे के साथ अपनी बात शुरु कर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर गिन-गिन कर वार किए। उन्होंने वहां मौजूद जनता से पूछा कि क्या कांग्रेस ने कभी गरीबों को इलाज के लिए हजार-दो हजार रुपए दिए। आपने भाजपा की सरकार बनाई तो हमारी सरकार ने  स्मार्ट कार्ड के माध्यम से 50,000 रुपए तक का इलाज मुफ्त दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने तो आयुष्मान योजना के माध्यम से 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा गरीबों को दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस छत्तीसगढ़ में आकर विकास देखे। 15 साल से विकास का क्रम जारी है। सड़कों का जाल बिछ रहा है, नक्सलियों को पीछे हटाने में सफलता मिली है। आदिवासी-आदिवासी का नारा लगाने वाली कांग्रेस ने 60 साल में गरीब को और गरीब बना दिया। उन्होंने मौजूद जनता से पूछा कि क्या कांग्रेस ने कभी एक रुपए किलो चावल दिया। उन्होंने कहा कि जब तक छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह की सरकार है, जब तक डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री है एक रुपए किलो चावल मिलना बंद नहीं होगा।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि कमरे में बैठकर, एसी में बैठकर सोशल मीडिया में विरोध करने से कुछ हासिल नहीं होता। अभी तो 15 साल की सजा मिली है, आगे 10 साल की और सजा मिलेगी। उन्होंने जनता से फिर एक सवाल पूछा कि क्या कभी कांग्रेस का मुख्यमंत्री बीजापुर आया है, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो दुनिया की सबसे बड़ी योजना ‘आयुष्मान भारत’ को शुरु करने क लिए बीजापुर को ही चुना।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News