नक्सलियों ने बदली रणनीति,स्मॉल एक्शन टीम दे रही वारदातों को अंजाम

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 13 May 2018 11:44 AM, Updated On 13 May 2018 11:44 AM

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ में नक्सलियों पर सुरक्षाबलों की ओर से बढ़ रहे दबाव के कारण अब नक्सली अपनी रणनीति बदल रहे हैं। पुलिस की माने तो नक्सलियों की स्माल एक्शन कमेटी अब दहशत फैलाने के लिए काम कर रही है.  नक्सलियों की स्माल कमेटी ने एक साल के भीतर दो वारदातों को अंजाम देकर क्षेत्र में दहशत फैला दी है.

ये भी पढ़ें- विकास यात्रा: बस्तर में सभा कर कोंडागांव में रैली करेंगे रमन

आपको बता दें कि करीब 10 महीने पहले बाघनदी थाने में पदस्थ एसआई नरबद बोगा को नेशनल हाइवे में स्थित ढाबा में मार दिया गया था और हाल ही में नेशनल हाइवे मार्ग पर स्थित सड़क बंजारी गांव में नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने डीआरजी बल के आरक्षक गणेश्वर उइके ऊर्फ रवि की गोली मार कर हत्या कर दी थी। इन दोनों घटनाओं के बाद अब इलाके में फिर नक्सलियों की दहशत दिखाई देने लगी है।

ये भी पढ़ें- रावांभाटा स्थित तेल गोदाम में भीषण आग, दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त

दरअसल अब नक्सलियों के छोटे ग्रुपों में स्माल एक्शन टीम का गठन किया गया है। जिसमें दो से तीन नक्सली शामिल होते है। जो साधारण ग्रामीणों की वेशभूषा में होने के कारण इसकी पहचान करना भी पुलिस के लिए मुश्किल हो जाता है और सुरक्षा बलों को चकमा देकर नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम वारदातों को अंजाम देती है। अब नक्सिलयों की ये रणनीति सुरक्षाबलों के लिए भी चुनौती बन गई है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Naxal News:

ibc-24