News

कर्नाटक में खिलेगा कमल! येदियुरप्पा का भारी बहुमत से जीत का दावा

Last Modified - May 13, 2018, 12:55 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने बहुमत के साथ जीत का दावा किया है। येदियुरप्पा ने बीजेपी के पक्ष में 125-130 सीट आने का दावा किया है। 

येदियुरप्पा की माने तो कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें हासिल नहीं कर पाएगी। वहीं जेडीएस 24-25 सीटों पर सिमट जाएगी। कर्नाटक की जनता कांग्रेस और सिद्धारमैया से त्रस्त हो गई है। हमें पूरी उम्मीद है कि जनता हमपर भरोसा जताएगी। और हम भारी बहुमत से जीत हासिल करेंगे। प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी।  

वहीं जेडी(एस) सुप्रीमो एचडी देवेगोड़ा ने अभी कुछ भी कहने से मना कर दिया है। देवेगोड़ा के मुताबिक 15 मई को मतगणना होगी जिससे साफ हो जाएगा, कि जनता ने किस पर भरोसा जताया है। और किसी को कुछ कहने की जरुरत नहीं पड़ेगी।  

चुनाव के बाद टीवी चैनलों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए हैं। सभी एग्जिट पोल में त्रिशंकु बनता दिखाई पड़ रहा है। अगर ऐसा होता है तो सत्ता की चाबी जेडीएस के हाथ में चली जाएगी। 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक एग्जिट पोल, त्रिशंकु विधानसभा के आसार

गौरतलब है कि 12 मई को कर्नाटक के 222 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई। जिसमें करीब 5 करोड़ मतदाताओं ने 26 सौ उम्मीदवारों को फैसला ईवीएम में कैद किया है। 15 मई को वोटों की गिनती होगी। दो सीटों पर चुनाव रद्द कर दिया गया था।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News