News

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के रिलायंस समूह ने खाली किया अपना हेडक्वार्टर

Last Modified - May 13, 2018, 1:51 pm

मुंबई। खस्ता माली हालत के चलते अनिल अंबानी की लीडरशिप वाले रिलायंस ग्रुप ने मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित अपने मुख्यालय रिलायंस सेंटर को खाली कर दिया है। यह कदम आर्थिक संकट की वजह से उठया गया है। कर्ज के बोझ को कम करने के लिए संपत्तियों को बेच रहा यह औद्योगिक समूह अब अपना हेडक्वार्टर सांताक्रूज स्थित ऑफिस से चलाएगा।

समूह के एक अधिकारी ने बताया कि व्यावहारिक कारणों से समूह के कॉरपोरेट ऑफिस को सांताक्रूज शिफ्ट किया गया है। समूह के मुखिया अनिल अंबानी सहित पूरा टॉप मैनेजमेंट अब सांताक्रूज वाले दफ्तर में ही बैठेगा। वैसे भी पिछले कुछ सालों से समूह के बलार्ड ऐस्टेट ऑफिस का उपयोग बोर्ड मीटिंग या प्रेस कान्फ्रेंस जैसे अहम मौकों पर ही किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : लालू के बेटे की शादी में ऐसा क्या हुआ कि लोग लूट ले गए बर्तन भी, जानिए

कहा जा रहा है कि दफ्तर सांताक्रूज में शिफ्ट होने के बाद भी कंपनी रिलायंस सेंटर के 6000 वर्गफीट में फैले तीनों फ्लोर पर नियंत्रण रखेगी, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इसका इस्तेमाल किस काम के लिए किया जाएगा। जानकारों की मानें तो इस जगह का किराया 10 लाख रुपए महीने तक हो सकता है।

यह भी पढ़ें : रमन के गोठ- छत्तीसगढ़ विकासगढ़ तो जशपुर विकासगड़ी, ई-रिक्शा पर 50 फीसदी सब्सिडी का ऐलान 

बता दें कि अनिल अंबानी की लीडरशिप वाले यह रिलायंस समूह करीब 60 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डूबा हुआ है। कंपनी मुंबई में अपना पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस अडानी समूह को पहले ही 18,800 करोड़ रुपये में बेच चुकि है। इसके अलावा रिलायंस कम्यूनिकेशन का 51 प्रतिशत स्टेक भी अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है। समूह के रिलायंस पॉवर में भी हालात ठीक नहीं है।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News