News

मदर्स डे पर चक दे इंडिया, एशियाई हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में महिला टीम ने जापान को हराया

Last Modified - May 13, 2018, 5:22 pm

डोंघइ सिटी (कोरिया)। भारत ने आज पांचवें एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में जीत के साथ अपना आगाज किया। भारत ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नवनीत कौर की हैट्रिक की बदौलत जापान को 4-1 से हरा दिया। फारवर्ड खिलाड़ी नवनीत ने 7वें, 25वें और 55वें मिनट में गोल दागे। भारत की ओर से एक अन्‍य गोल अनूपा बार्ला ने 53वें मिनट पर किया।

मैच की शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ी खेल पर दबदबा बनाए रहे। खिलाड़ियों ने बेहतरीन रणनीति के साथ जापानी टीम की सुरक्षा पंक्ति को भेदा। फारवर्ड वंदना की मदद से नवनीत ने गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया।

यह भी पढ़ें : एमपी बोर्ड 10वीं-12वीं के नतीजे सोमवार को, ibc24.in और mpbse.nic.in पर देखें रिजल्ट

टीम ने यही प्रदर्शन पूरे मैच के दौरान रखा। नवनीत ने एक बार फिर वंदना की मदद से 25वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल किया। मैच के तीसरे क्वार्टर में बारिश ने बाधा पहुंचाई। तीसरे क्वार्टर में भारत को लगातार पेनल्टी कार्नर के मौके मिले लेकिन दीप ग्रेस एक्का और गुरजीत कौर इन्हें गोल में नहीं बदल सकीं।

यह भी पढ़ें : मुंबई हमले पर शरीफ के कबूलनामे पर सीतारमण का हमला, राहुल-चिदंबरम से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

तीसरे क्वार्टर में ही जापान को भी लगातार 3 पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारत की अनुभवी गोलकीपर सविता ने उन्हें गोल में बदलने नहीं दिया। इसके बाद उदिता की मदद से अनूपा बार्ला ने भारत के लिए तीसरा गोल किया।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News