भोपाल News

ये हैं एमपी बोर्ड 10वीं के टॉपर, जानिए होनहारों के सक्सेस सीक्रेट

Created at - May 14, 2018, 1:41 pm
Modified at - May 14, 2018, 1:41 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज घोषित एमपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजों में विदिशा की अनामिका साध और शाजापुर के हर्षवर्धन ने टॉप किया है। दोनों को 500 में से 495 मार्क्स मिले हैं। 10tवीं में 11 लाख 352 हजार स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी। इसमें 66.54% बच्चों ने सफलता हासिल की है।

IBC24 से खास बातचीत में टॉपर अनामिका ने बताया कि उन्होंने रोजाना 2 से 4 घंटे पढ़ाई की। इसके लिए उन्हें न केवल घरवालों का पूरा सहयोग मिला बल्कि टीचर्स ने भी अपना पूरा सहयोग किया। अनामिका ने बताया कि उनके पापा अंग्रेजी के टीचर हैं, तो जब भी अंग्रेजी में उन्हें कोई परेशानी होती थी तो वे गाइड करते थे।

अनामिका सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है। इसके लिए वह जेईई की तैयारी कर रही है। उसने मम्मी-पापा को कामायाबी का श्रेय देते हुए बताया कि मेरिट में आने के लिए वह रोजाना सुबह 5-7 बजे तक पढ़ाई करती थी।

यह भी पढ़ें : मप्र बोर्ड के नतीजे घोषित, 12 वीं में शिवानी और 10 वीं में अनामिका अव्वल,देखिए मेरिट लिस्ट

वहीं अनामिका के साथ ही उनके समान अंक लाकर टॉपर बनने वाले हर्षवर्धन आगे चलकर नेवी में कैरियर बनाना चाहते हैं। इसके लिए वे अभी से ही पढ़ाई में जुट गए हैं। उनके पिता दूध का कारोबार करते हैं। हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने शुरू में पिता के कामों में मदद करनी चाही, लेकिन पिता ने उसे पढ़ाई में मन लगाने को कहा।

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News