News

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, 7 की मौत, 50 घायल, बूथ कैप्चरिंग भी

Created at - May 14, 2018, 4:37 pm
Modified at - May 14, 2018, 4:37 pm

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मतदान जारी है। दोपहर 1 बजे तक 41.51 प्रतिशत वोट डाले जा चुके थे। वहीं सुरक्षा इंतजामों के बावजूद हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा घायल हुए हैं।

उत्तरी दिनाजपुर के सोनाडांगी में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने एक बूथ मे तोड़फोड़ कर उसे लूट लिया। उन्होंने मतपेटियां पानी में फेंक दी। बाद में कुछ लोगों ने पानी से मतपोटियां निकाली। वहीं मुर्शिदाबाद में भी बूथों पर लूटपाट हुई है।

यह भी पढ़ें : शिवराज के बयान से शिक्षाकर्मियों को संजीवनी, कैडर-वरिष्ठता की बाधा नहीं, मोर्चा ने बनाया दबाव

बताया गया कि दक्षिण 24 परगना में एक तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई, तो एक वामपंथी नेता की पत्नी की भी हत्या कर दी गई। अलीपुरद्वार में कई लोग घायल हुए हैं। इधर उत्तर 25 परगना में एक क्रूड बम धमाके में 20 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार कूच बिहार में हुई झड़प में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए, साथ ही कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है। निवासियों के अनुसार वे मतदान के लिए गए थे लेकिन तृणमूल समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया, जिसके चलते झड़प हुई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल दाखिल करवाया गया है।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2018 में खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा, ये अनचाहा रिकॉर्ड हो गया उनके नाम

मुर्शिदाबाद में बूथ कैप्चरिंग तो, पनीहाटी में एक भाजपा कार्यकर्ता को चाकू मारकर घायल कर दिया गया है।

हिंसा को लेकर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल के राज में राजनीतिक हिंसा ने पूरे राज्य को चपेट में ले लिया है और यह लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News