News

कुख्यात अपराधी को भगाने के लिए जेल के कैदी वाहन में बम ब्‍लास्‍ट

Last Modified - May 15, 2018, 5:39 pm

पटना। अपराधी जब किसी घटना को अंजाम देने की सोचते हैं तो शायद उन्हें परिणाम की चिंता नहीं होती। यही कारण है कि  पटना में अपराधियों का दुस्‍साहस इस कदर बढ़ गया है कि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद कैदी को भगाने की कोशिश की गयी। जिसके चलते कोर्ट परिसर में ही कैदी वाहन पर लगातार 5 बम ब्लास्ट किये गए। 

ये  भी पढ़ें-पांचवीं-आठवीं के नतीजे घोषित, बेटियों ने मारी बाजी

बताया जा रहा है कि जिस वाहन  में ब्लास्ट किया गया उसमे लगभग 25 कैदी सवार थे. उसी वाहन में बेउर जेल में कैद सिकंदर और सोनू  नाम के दो अपराधी भी थे जिन्हे भगाने की योजना के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना में एक कैदी और एक सिपाही  घायल हुए हैं. वाहन जेल पहुंच चुका है। कैदी वाहन से एक जिंदा बम, एक पिस्‍टल और पांच कारतूस भी बरामद हुआ है।

ये  भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ की जान पर आई मुसीबत,खेत में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

पूरी घटना के बाद  जांच में जो बात  सामने आयी है वो ये है कि  सिकंदर और सोनू के नाम के दो कैदियों की भागने की योजन थी।  मंगलवार को इन्‍हें पटना सिटी कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया था। इसी दौरान उनके साथियों ने उन्‍हें बम दिया, जिसे लेकर वे वाहन में बैठ गये। पूरी प्‍लानिंग कोर्ट के अंदर ही हुई थी। बस जब बेउर थाने के दशरथा मोड़ के समीप पहुंची तो इन्‍होंने बम ब्‍लास्‍ट करना शुरू कर दिया। लेकिन चालक साहस का परिचय देते हुए बस को बेउर जेल कैंपस तक ले आया। 

वेब डेस्क IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps