News

कर्नाटक में सत्ता की जंग, बीजेपी-कांग्रेस के नेता पहुंचे राजभवन

Created at - May 15, 2018, 6:50 pm
Modified at - May 15, 2018, 6:50 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक चुनाव बेहद दिलचस्प मोड़ पर जा पहुंचा हैं, सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेता राज्यपाल के पास पहुंचे है। बीजेपी से सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा लेकर करने पहुंच है। मतगणना में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है।  बीजेपी दफ्तरों में खुशिया मनाई गई। नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जीत का श्रेय भी ले लिया है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने बड़ा सियासी पासा फेंका है। कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन देकर बीजेपी को किनारा कर दिया है।

ये भी पढ़ें-कमेटी का मध्यप्रदेश दौरा पूरा,शिक्षाकर्मियों ने कहा- तैयारियों का जल्द खुलासा करे कमेटी

रुझानो में कांग्रेस के खाते में 78 सीट मिलता देख कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत ने बिना देर किए सोनिया गांधी से चर्चा कर जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से बात कर जेडीएस को अपने पाले में ला लिया है। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस के खाते में डिप्टी सीएम का पद आएगा। 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों के 'सेल्फी विद कम्युनिटी' को मिल रहा है रिस्पांस, मितानिनों ने किया समर्थन 

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा लेकर पहुंचे है। वहीं के बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने भी सरकार बनाने दावा किया है। और वो भी राज्यपाल के पास पहुंचे है। आपको बतादें रूझानों में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 जेडीएस को 38 और अन्य के खाते में 2 सीट मिलता दिखाई दे रहा है। अब तक फाइनल फिगर सामने नहीं आया है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News