News

इन  बातों से जिम का संबंध नहीं

Created at - May 15, 2018, 7:23 pm
Modified at - May 15, 2018, 7:23 pm

आमतौर पर थोड़ा सा वजन बढ़ने के साथ ही लड़कियां अपनी हेल्थ को लेकर कॉन्शियस हो जाती हैं। और सबसे पहले  जिम जाने की तैयारी शुरू कर देती हैं। लेकिन आपको ये जानना जरुरी है की एक मात्र जिम ही इसका रास्ता नहीं। लेकिन अगर आपके शरीर के इन हिस्सों में ज्यादा फैट बढ़ रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।

आम तौर पर कमर  के ऊपरी  हिस्से में बल पड़ता है जिसके चलते लड़कियों के कमर के ऊपर वाले हिस्से में चर्बी जमा होना शुरू हो जाती है  अगर आपके साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि किसी भी सेहतमंद इंसान में इस जगह पर फैट का आना आम बात है। 

 

दूसरी जगह जो फैट बढ़ता है  वो है ब्रेस्ट के साइड में जिसकी वजह होती है दिनभर ब्रा पहनना। इससे घबराने की जरूरत नहीं  ऐसा वहां पर जमा हुए फैट की वजह से होता है। ये एक आम बात है।

 

 

नाभि के नीचे मोटापा आना मतलब लड़कियों के लिए चिंता का विषय हो जाता है।  कुछ जानकारों का कहना है कि ऐसा कोर्टिसोल हार्मोन की वजह से होता है इसलिए इस हिस्से के उठा होने पर परेशान न हो हां अगर बहुत ज्यादा उठा है तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

चेहरे का भरना यानि जैसी ही आपके पिचके गाल थोड़ा भरना शुरू होता है आप अपने आपको गोलमटोल सोचना शुरू क्र देते हैं और फिर तमाम एक्ससाइज का सहारा लेते हैं बल्कि आपके मोटापे से चेहरे की सुंदरता और भी बढ़ जाती है।अक्सर लड़कियां इस बात से परेशान रहती हैं कि उनकी जांघे ज्यादा मोटी है। अगर आप भी इसी बात से परेशान हैं तो इस चिंता को छोड़ दें। इतना जरूर है कि अगर आपको चलने में दिक्कत हो रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर सकती हैं। 

 

वेव डेस्क IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps