News

कुमारस्वामी का बड़ा आरोप-बीजेपी ने विधायकों को दिया सौ करोड़ और कैबिनेट पद का ऑफर

Created at - May 16, 2018, 2:26 pm
Modified at - May 16, 2018, 2:26 pm

 बेंगलूरू। जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके विधायकों को खरीद-फरोख्त की कोशिश की जा रही है। बीजेपी ने 100 करोड़ और कैबिनेट में पद का ऑफर दिया गया। उन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त हो।

ये भी पढ़ें- चीज बर्गर में मिला प्लास्टिक,मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज

 

कुमारस्वामी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीजेपी की अश्वमेघ यात्रा उत्तर से शुरु हुई और उसके घोड़े को कर्नाटक में रोक लिया गया है। यह जनादेश अश्वमेघ यात्रा को रोकने को लेकर है। कुमारस्वामी ने कहा बीजेपी के भी कुछ विधायक हमारे साथ आना चाहते हैं। अगर बीजेपी ने कांग्रेस या जेडीएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश की तो हम उनका डबल नुकसान करेंगे।

ये भी पढ़ें- वाराणसी हादसे में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन, 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट

 

 

कनार्टक के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ने बुधवार को बीएस येदियुरप्पा को औपचारिक रूप से  विधायक दल का नेता चुन लिया। पार्टी के प्रवक्ता एस. शांताराम ने यह कहा। येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम राज्यपाल वजुभाई आर. वाला से मुलाकात करेंगे और सरकार गठन का दावा पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें- हेलीकॉप्टर से उतरते वक्त मंत्री रमशीला हादसे की शिकार, कोयम्बटूर ले जाने की तैयारी

 

कर्नाटक चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर सामने आई है। भाजपा 104 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से 8 सीट पीछे है। कांग्रेस को 78 सीटों पर जीत मिली है वहीं जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) 37 सीटें जीतने में सफल रही है। वहीं जेडीएस की सहयोगी पार्टी बीएसपी को एक सीट मिली है।

ये भी पढ़ें-शिवराज सरकार का नया फरमान, हाजिरी के दौरान स्टूडेंट्स को बोलना होगा जय हिंद


भाजपा जैसे ही बहुमत के आकड़े से दूर हुई, कांग्रेस ने 78 सीटों के बावजूद फुर्ती दिखाते हुए 37 सीटों वाले जेडीएस को समर्थन देने का दांव चल दिया। थोड़ी देर बाद जेडीएस ने भी समर्थन और एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश मंजूर कर ली। मंगलवार शाम को कुमार स्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया।

 

वेब डेस्क IBC 24


Download IBC24 Mobile Apps