News

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा : सामने आया शवों के सौदे का शर्मनाक वाकया

Created at - May 16, 2018, 3:24 pm
Modified at - May 16, 2018, 3:24 pm

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल यानी मंगलवार को हुए फ्लाईओवर हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई। अचानक हुआ ये हादसा कई परिवारों पर कहर बनकर टूटा। लेकिन हादसे के कुछ ही समय बाद सिस्टम का शर्मनाक चेहरा सामने आया, जिस दौरान मृतकों के परिजन शोक में डूबे हुए थे उसी दौरान अस्पताल में चल रही थी शवों की सौदेबाजी, सफाई कर्मचारी द्वारा हर शव के बदले परिजनों से 200 रुपये मांगे जा रहे थे, इस शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया, जिसके बाद सफाई कर्मचारी पर कार्रवाई हुई और उसे सस्पेंड कर दिया गया।

   

इस हादसे में एक ऐसा परिवार भी शामिल है जिसके पांच सदस्यों ने अपनी जांन गंवाई, यूपी के जौनपुर के इस परिवार ने वीडियो बनाकर आरोप लगाया है कि बीएचयू में पोस्टमार्टम करने के लिए हर लाश पर 300 रुपये की मांग की गई। शव को पोस्टमार्टम हाउस में अंदर ले जाने के लिए कर्मचारियों ने परिजनों से पैसे मांगे। एक शख्स ने अस्पताल में घटी इस घटना का वीडियो सबूत के तौर पर पेश किया है और कहा है कि एक लाश के पोस्टमार्टम के लिए 300 रुपए की मांग की जा रही है।

बता दें कि इस घटना में मृतकों की संख्या में लगतार वृद्धि हो रही है। बताया जा रहा है कि करीब 7 घायलों की स्थिति अभी भी नाजुक हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps