रायपुर News

आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी, 6 साल पहले हुए थे पार्टी से बाहर

Created at - May 17, 2018, 12:27 pm
Modified at - May 17, 2018, 12:27 pm

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी हो गई है। वे 6 साल बाद कांग्रेस में लौटे हैं। पंचायती राज सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने उनके कांग्रेस प्रवेश की घोषणा की। माना जा रहा है नेताम की कांग्रेस में वापसी के बाद आदिवासियों के बीच पार्टी का जनाधार बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- पंचायती राज सम्मेलन में बरसे राहुल, कहा- कोर्ट और मीडिया तक में डर का माहौल

 उल्लेखनीय है कि नेताम की वापसी को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी। पार्टी के बड़े नेताओं ने इस पर सहमति भी जता दी थी। पिछले दिनों पीएल पुनिया और राष्ट्रीय सचिव अरुण उरांव के साथ नेताम की दो-तीन बार मुलाकात भी हुई थी।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ बीजेपी का राहुल पर ट्वीटर अटैक, कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्नाटक के घटनाक्रम पर साधा निशाना

अरविंद नेताम को जून 2012 में कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था। उन्होंने यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के खिलाफ पूर्व लोक सभा अध्यक्ष और आदिवासी नेता पीए संगमा का समर्थन किया था। बाद में वे संगमा की पार्टी में शामिल हो गए। जनवरी 2017 में उन्होंने जय छत्तीसगढ़ पार्टी का पुनर्गठन किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा पर गुरुवार को रायपुर पहुंचे। राहुल दो दिन में 6 बड़े कार्यक्रमों में शामिल होकर चुनावी शंखनाद करेंगे। नवम्बर-दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps