राहुल ने सम्मेलन में किया वन-टू-वन, पंचायतों के अधिकारों में कटौती पर उठाए सवाल

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 17 May 2018 04:26 PM, Updated On 17 May 2018 04:26 PM

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजधानी के इंडोर स्टेडियम में पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में वन टू वन भी किया। उन्होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की और उनके सवालों के जवाब भी दिए। इस दौरान राहुल ने कांग्रेस के इदरीस गांधी के पास उनसे सवाल किया कि ऐसे ही हालात रहे तो छत्तीसगढ़ में जल्द ही उद्योगपतियों का कब्जा होगा। इस पर इदरीस ने उन्हें बताया कि राज्य में ऐसा हो चुका है। 

ये भी पढ़ें- राहुल का ऐलान- छत्तीसगढ़ में सरकार बनी तो 10 दिन में करेंगे कर्ज माफी

राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि धारा 40 का प्रयोग केवल सरपंच पर क्यों होना चाहिए।  इसके दायरे में प्रधानमंत्री को भा आना चाहिए। यह आपके अधिकारों पर हमला है। राहुल गांधी ने हरियाणा का उल्लेख करते हुए कहा आप पर ब्यूरोक्रेट और सीएम का प्रभाव रहे इसके लिए तमाम दबाव आते हैं, लेकिन आपको दबाव में नहीं आना है।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में बीजेपी सरकार पर मप्र गरम, दिग्गी राजा का बैक-टू-बैक 9 ट्वीट, नितिश को भी नसीहत

हरियाणा में कहा गया कि पंचायत प्रतिनिधि न्यूनतम आठवीं दसवीं तक पढ़े हों, यह नियम विधायकों और सांसदों के लिए भी होना चाहिए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस डरने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस आपके साथ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हमारी सरकार आई तो हम आपको और सशक्त बनाएंगे। इतना ही नहीं सीएम इसका विरोध करेंगे तो सीएम बदल दिया जाएगा।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Rahul Gandhi Statement:

ibc-24