News

सलमान खान की 'भारत' में शामिल हुई बागी गर्ल दिशा पटानी

Last Modified - May 18, 2018, 1:52 pm

निर्देशक अली अब्बास ज़फर की "भारत" के साथ अब एक ओर नाम जुड़ गया है। फ़िल्म "बागी 2" में अपने अभिनय से दिल जीतने वाली दिशा पटानी अब 2019 की ईद पर रिलीज होने वाली "भारत" मे सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा के साथ नज़र आएंगी जो 2008 में आई रुमी जाफरी की फ़िल्म "गॉड तुसी ग्रेट हो" के लगभग एक दशक के बाद एकजुट हो रहे हैं। दिशा इस फ़िल्म में 1960 के सर्कस के एक ट्रापेज़ कलाकार की भूमिका में नज़र आएंगी, जो कहानी का एक मजबूत किरदार है।

यह फिल्म 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओड टू माय फादर' का एक आधिकारिक रूपांतर है, जिसमे एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से 1950 से वर्तमान समय तक आधुनिक कोरियाई इतिहास को दर्शाया जाएगा। और 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनाम निकासी जैसी घटनाएं, 60 के दशक और वियतनाम युद्ध में पश्चिम जर्मनी में नर्सों और खनिकों को भेजने का सरकार का निर्णय, सब कुछ इस फ़िल्म के जरिये फिर से दोहराया जाएगा।

फ़िल्म का सर्कस सेगमेंट अली के बचपन के आइडल राज कपूर की 1970 में आई फिल्म मेरा नाम जोकर को समर्पित है। यह सेमी-ऑटोबायोग्राफिकल फ़िल्म, कपूर खानदान की सबसे महत्वकांक्षी परियोजना में एक थी और चार घंटे चार मिनट की यह फ़िल्म अब तक की सबसे लंबी हिंदी फ़िल्म में से एक है। यह फ़िल्म एक जोकर और सर्कस के अन्य कलाकारों पर आधारित थी।

ये भी पढ़े -सोनम के हाथ में आंनद की राशि का मंगलसूत्र जाने क्या है खासियत

इस बारे में बात करते हुए अली ने कहा,60 के दशक के सर्कस सेट-अप में सलमान और दिशा की जोड़ी काफी असामान्य और रोमांचक होगी। वह एक होनहार स्टार है और इस किरदार के लिए हमे एक ऐसी लड़की की ज़रूरत थी जो यू तो कमजोर और खूबसूरत दिखे लेकिन उसका शरीर एथलेटिक खिलाड़ी की तरह हो। और दिशा इस भूमिका के लिए बिल्कुल परफ़ेक्ट थी।फ़िल्म भारत के साथ सलमान खान और अली तीसरी बार एक साथ फ़िल्म कर रहे है। सुपरस्टार और डायरेक्टर की यह जोड़ी इससे पहले सुल्तान और टाइगर जिंदा हैं जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुके है। भारत को पंजाब और दिल्ली के अलावा अबू धाबी और स्पेन में फ़िल्माया जाएगा।

ये भी पढ़े -नमस्ते इंग्लैंड की टीम निकली विदेश यात्रा पर

महज चंद फ़िल्मे पुरानी दिशा को अपने इस किरदार के लिए सर्कस व्यापार में रस्सी पर होने वाली कलाकारी सीखनी पड़ेगी क्योंकि ट्रपेज़ कलाकार अपने इसी कौशल के लिए जाने जाते है। मार्शल आर्ट्स में महारत हासिल करने के बाद अभिनेत्री अब सी सुंदर की इतिहासिक "संगामिथरा" के लिए तलवार बाज़ी सिख रही है।अपनी खुशी जाहिर करते हुए दिशा ने कहा,"मैं भारत का हिस्सा बन कर बहुत उत्साहित हूँ। सलमान सर के साथ काम करना किसी सपने का हकीकत में तब्दील होने के जैसा है। मैं अपने इस सफ़र के शुरू होने का बेसब्री से इंतेजार कर रही हूँ। मैं अली अब्बास सर के काम की एक बड़ी प्रशंसक हूँ।

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 2019 की ईद पर रिलीज होगी 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News