कोरिया News

ठाकुरवाद पर रमन का शायराना जवाब- लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पाई

Created at - May 19, 2018, 1:24 pm
Modified at - May 19, 2018, 1:24 pm

मनेंद्रगढ़। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विकास यात्रा के दौरान शायराना अंदाज़ में नजर आए। उन्होंने रजवाड़ों पर तंज कसते हुए कहा कि ‘लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पाई’। दरअसल उनसे पूछा कि मनेंद्रगढ़ में आज भी राजतंत्र नजर आता है और ठाकुरवाद चल रहा है। जहां-जहां किला वहां-वहां जिला बना है। इसका जवाब उन्होंने मुजफ्फर रजमी के इस शेर से दिया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें विकास के लिए छत्तीसगढ़ और यहां के जिलों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

विकास यात्रा के दौरान मनेंद्रगढ़ में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां गए हैं, कर्ज माफी और अन्य बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें आंकलन करना चाहिए कि कांग्रेस कहां से कहां पहुंच गई है। देश के 75 फीसदी में आज भाजपा है जबकि कांग्रेस महज 5 फीसदी हिस्से में। कर्नाटक को मिलाकर भाजपा के पास 22 राज्य हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : प्रोफेसर व्हीके गोयल छत्तीसगढ़ माशिमं के नए सचिव चुने गए

 

उन्होंने कहा कि राहुल यहां आए थे तो छत्तीसगढ़ सरकार ने जो-जो काम किए हैं, उन्हें ही पढ़ देते तो तसल्ली हो जाती। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के 15 अगस्त तक प्रत्याशी घोषित किए जाने संबंधी सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि शहरी इलाकों बिलासपुर जैसी जगह पर उनकी सभा में भीड़ देखकर तो लगता नहीं है कि कुछ कर पाएंगे।

डॉ सिंह ने कहा कि आंधी-तूफान और बारिश के बाद भी चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ में जो रोड शो हुआ, वह अद्भुत था। लोगों का अपार जनसमर्थन देखकर अभिभूत हूं।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News