भोपाल News

आरक्षण के खिलाफ ब्राह्मणों का मोर्चा, किया जल सत्याग्रह

Last Modified - May 19, 2018, 1:57 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में ब्राह्मण समाज ने जातिगत आरक्षण के विरोध में जल सत्याग्रह शुरू कर दिया है। समाज आरक्षण व्यवस्था को बंद करने और पदोन्नति में आरक्षण का लाभ हटाने जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर कमला पार्क स्थित शीतलदास की बगिया घाट पर जल सत्याग्रह कर रहा है।

ये भी पढ़ें- दुकानदारों की गुंडागर्दी, लेन-देन विवाद पर कपल से मारपीट

देखें वीडियो-

 

ब्राह्मण समाज के कई लोग सुबह 9 बजे से तालाब में खड़े होकर आरक्षण के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। हालांकि ये एक दिनी प्रदर्शन सांकेतिक रखा गया है। समाज ने आर्थिक आधार पर आरक्षण करने की मांग की है। मांग नहीं मानी गई तो आगे उग्र आंदोलन करने की चेतावनी जारी की गई है। जिसमें समाज के लोग बड़ी संख्या में प्रदर्शन करेंगे। आरक्षण के खिलाफ ब्राह्मण समाज के जल सत्याग्रह को सवर्ण समाज के साथ कई अन्य संगठनों ने भी समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें- हादसों का शनिवार: फुटपाथ में सो रहे 8 लोगों को कार ने रौंदा,बोलेरो ने तीन बच्चों को कुचला 

वहीं रविवार से टीटी नगर दशहरा मैदान में यादव महाकुंभ का आयोजन किया गया है। बड़ी संख्या में यादव समाज के लोग इस कार्यक्रम में जुटेंगे। यादव समाज शक्ति प्रदर्शन कर प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों में विभिन्न पदों पर समाज के लोगों की भागीदारी बढ़ाने की मांग कर रहे है। प्रदेश के सभी जिलों से इस महकुंभ में समाज के लोग जुटेंगे। 

गौरतलब है हाल में सुप्रीम कोर्ट ने एसटी-एसएसी कानून के तहत तुरंत गिरफ्तारी होने पर रोक लगाया था। विरोध में समाज ने भारत बंद बुलाया था। इसका पूरे देश भर में विरोध हुआ था। मध्यप्रदेश, राजस्थान और यूपी में भड़की हिंसा में 9 लोगों की मौत गई थी। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News